बॉलीवुड : चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज़ होने जा रही है राम गोपाल वर्मा की "लड़की: एंटर द ड्रैगन गर्ल"

बॉलीवुड : चीन में बड़े पैमाने पर रिलीज़ होने जा रही है राम गोपाल वर्मा की

लड़की: एंटर द ड्रैगन गर्ल" को चीन में 30,000 स्क्रीन पर रिलीज करने की घोषणा की गई है, आमिर खान की फिल्म 'दंगल' चीन में 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी

फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा के लिए एक अच्छी खबर है। उनकी महत्वाकांक्षी फिल्म "लड़की: एंटर द ड्रैगन गर्ल" को चीन में 30,000 स्क्रीन पर रिलीज करने की घोषणा की गई है। एक भारतीय फिल्म निर्माता के लिए इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है? आमिर खान की फिल्म 'दंगल' चीन में 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी और फिल्म ने चीन बॉक्स ऑफिस पर 1300 करोड़ रुपये की कमाई की। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रामू की फिल्म कितनी कमाई करने वाली है।
फिल्म 'लड़की: एंटर द ड्रैगन गर्ल' 15 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। फिल्म को एक भारतीय और चीनी प्रोडक्शन कंपनी द्वारा सह-निर्मित किया जा रहा है। आर्टसी मीडिया और मेजर बिग पीपल के बैनर तले बन रही इस फिल्म से मार्शल आर्ट एक्सपर्ट पूजा भालेकर बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। उनके साथ अभिमन्यु सिंह, प्रतीक परमार, मल्होत्रा शिवम और राजपाल यादव भी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म के अब तक दो ट्रेलर रिलीज हो चुके हैं. पहला ट्रेलर आठ मिनट लंबा है, जो बॉलीवुड के इतिहास में इतना लंबा पहला ट्रेलर है। कहा जा रहा है कि ऐसा चीनी दर्शकों को ध्यान में रखकर किया गया है।
लड़की: एंटर द ड्रैगन गर्ल की कहानी एक ऐसी लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मार्शल आर्ट के तथाकथित सरताज ब्रूस ली की प्रशंसक है। फिल्म ब्रूस ली की 1976 की फिल्म एंटर द ड्रैगन से प्रेरित है और राम गोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित है। फर्क सिर्फ इतना है कि ब्रूस ली का किरदार नवोदित अभिनेत्री पूजा भालेकर ने निभाया है। फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्शन सीन किए हैं। पूजा असल जिंदगी में ताइक्वांडो की एक्सपर्ट हैं। वह कई टूर्नामेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। उन्होंने स्कूल के समय से ही मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी।
फिल्म का प्रचार भारत से ज्यादा चीन में हो रहा है। फिल्म का प्रचार चीन के झुआंगझोउ शहर में एक ऊंचे टॉवर पर किया गया था। उनका वीडियो राम गोपाल वर्मा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।
Tags: China