मनोरंजन : जरुर आयेगा पंचायत का तीसरा सीजन, खुद निर्देशक ने दी जानकारी

मनोरंजन : जरुर आयेगा पंचायत का तीसरा सीजन, खुद निर्देशक ने दी जानकारी

हाल ही में 'पंचायत' वेब सीरीज़ के डायरेक्टर दिपक कुमार मिश्रा ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए शो के बारे में बहुत सी बातें बताई

हाल ही में amazon प्राइम पर रिलीज हुए 'पंचायत२' को दर्शकों की ओर से बहुत प्यार मिल रहा है। पंचायत२ एक शानदार हिन्दी कॉमेडी-ड्रामा वेब सीरीज़ है, जो दो साल पहले आई ‘पंचायत’ का अगला भाग है। इस वेब सीरीज को दर्शकों ख़ूब पसंद कर रहे हैं। इसमें रघुबीर यादव, नीना गुप्ता, जितेंद्र कुमार, चंदन रॉय व फैसल मलिक जैसे कलाकारों ने अपने अभिनय से जान फूंक दी है भारतीय ग्रामीण जीवन का सटीक और यथार्थ चित्रण करने वाले पंचायत अपनी सादगी और अलग रूपरेखा के लिए लोगों में खासा लोकप्रिय है। 
कोरोना का पहला लॉकडाउन जब लगा तो साल 2020 के अप्रैल महीने में पहली बार अमेजन प्राइम वीडियो पर ‘पंचायत’ लगी। ग्राम प्रधान चूल्हे पर खाना बनाती दिखीं। गांव वाले खुले में शौच करते दिखे।  क्विंटल और टन के जमाने में टीवीएफ की वेब सीरीज ‘पंचायत’ के सीजन वन ने दर्शकों को उस भारत की सैर कराई जहां पूजा का कपड़ा आज भी गज भर लगता है और जहां बारात में पूड़ी आज भी पसेरी भर आटा के हिसाब से बनती है। ग्राम पंचायत सचिव बनकर एक छोटे से गांव 'फुलेरा' में पहुंचे एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट की कहानी, लोगों को इतनी पसंद आएगी, ये पंचायत के डायरेक्टर और कलाकारों ने भी नहीं सोचा था। फूहड़ता से दूर गांव की छोटे-छोटे क़िस्सों को अपने में समटने वाली इस वेब सीरीज़ के दो सीज़न आ चुके हैं और जिन्हें दर्शकों का ख़ूब प्यार मिला। अब दर्शक इसके तीसरे सीज़न के इंतज़ार में हैं। ऐसे में अब लग रहा है कि दर्शकों को जल्द ही खुशखबरी सुनने को मिल सकती है क्योंकि पंचायत का तीसरा सीजन कंफ़र्म है। और इस बारे में बताया है इसके डायरेक्टर ने। आइये, बताते हैं इससे जुड़ी कुछ ज़रूरी बातें।
हाल ही में 'पंचायत' वेब सीरीज़ के डायरेक्टर दिपक कुमार मिश्रा ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए बातचीत में बताया कि भले ही थोडा समय लगेगा पर सीज़न 3 बेशक आयेगा। हालांकि, पंचायत का सीज़न 3 कब रीलीज़ होगा, इस पर डायरेक्टर दिपक मिश्रा ने कुछ नहीं कहा। दिपक आगे कहते हैं कि, "अभी हमारे पास दो सीज़न की ज़िम्मेदारी है और इसलिए हमें परफ़ॉर्मेंस और स्क्रिप्ट पर ज़्यादा ध्यान देना है। इसलिए, इन सब कामों के लिए वक़्त तो लगेगा।" 
सीरीज का दूसरा सीजन वहीं से शुरू होता है जहां पहला सीजन खत्म हुआ था। जी हां पानी की टंकी से सचिव जी थर्मस पकड़ते उतरते दिखते हैं। पहले सीज़न के अंत से ही पंचायत के फ़ैन्स के अंदर सचीव जीऔर रिंकी की लव स्टोरी के प्रति दिलचस्पी बढ़ गई थी। लोग सीज़न 2 में दोनों की लव स्टोरी के बारे में जानना चाहते थे पर इतना कुछ खास नहीं दिखाई गईं, अभी ये सवाल बना हुआ है कि क्या सचीव जी और रिंकी में लव केमिस्ट्री बनेगी? क्या रिंकी की शादी होगी? होगी तो किससे होगी? इस पर बात करते हुए पंचायत के डायरेक्टर दिपक मिश्रा ने बताया कि, "हर चीज़ अपना समय लेती है। जैसा कि गांव का परिवेश है, तो हर चीज़े धीरे-धीरे आगे बढ़ेगी। धीरे-धीरे सब होगा।"वहीं शादी वाले सवाल पर हंसते हुए दिपक मिश्रा बोले "सब की शादी होती।" लेकिन डायरेक्टर ने ऐसा कुछ निश्चित नहीं किया कि रिंकी की शादी तीसरे सीज़न में होगी! 
वहीं प्रधान जी यानि एक्ट्रेस नीना गुप्ता जी ने खुद डायरेक्टर दिपक मिश्रा से अपने रोल के बारे में पूछा तो जवाब में दिपक मिश्रा नीना जी को कहते हैं कि, "बिल्कुल मैम, आपका ट्रैक इस सीज़न में इवॉल्व होगा, बढ़ेगा करेगा और आपकी उम्मीदों को हम ज़रूर पूरा करेंगे।" बातचीत के दौरान दिपक मिश्रा पंचायत की ख़ासियत पर बात करते हुए कहते हैं कि, "आज ओटीटी पर हिंसा को दिखाने वाली सीरीज़ व फ़िल्मों की भरमार है। लेकिन, पंचायत के साथ ऐसा नहीं है। पंचायत में दर्शक ख़ुद को एक कैरेक्टर के रूप में देखते हैं। मुझे लगता है कि वेब सीरीज़ की सादगी की वजह ये सब संभव हो पाया है।"