अपर्णा सेन की 'द रेपिस्ट' का बुसान फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

अपर्णा सेन की 'द रेपिस्ट' का बुसान फिल्म फेस्टिवल में होगा प्रीमियर

6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

मुंबई, (आईएएनएस)| राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री और फिल्म निर्माता अपर्णा सेन के निर्देशन में बनी फिल्म 'द रेपिस्ट' बुसान इंटरनेशनलफिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएफ) के 26वें संस्करण में वल्र्ड प्रीमियर के लिए तैयार है। फिल्म के बारे में बात करते हुए, अपर्णा ने कहा, "इस फिल्म के जरिए हमने उन कारणों का पता लगाने की कोशिश की कि हमारे समाज में इतनी संख्या में दुष्कर्मी क्यों बनते है और हमारी सामाजिक व्यवस्था में असमानताओं के कारण ही इन अपराधियों का जन्म होता हैं, मुझे इस कहानी में तीन नायकों के मनोविज्ञान ने आकर्षित किया।"
"हकीकत तक पहुंचने के लिए कई परतों को अलग कर सावधानी से बनाए गए मुखौटे एक आकर्षक प्रक्रिया हैं। इसमें आकर्षक यह भी है कि दो भारत एक जो अपनी सदियों पुरानी मान्यताओं के साथ शहरी मलिन बस्तियों में रहता है और दूसरा शिक्षित शहरी भारत अपनी 'प्रगतिशील' मूल्य प्रणालियों के साथ रहता है।" फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा और अर्जुन रामपाल मुख्य भूमिका में हैं।
'द रेपिस्ट' तीन नायक की यात्रा और एक भयानक घटना के कारण उनका जीवन कैसे जुड़ जाता है, इसका वर्णन करता है। फिल्म स्पष्ट अपराध से परे दिखती है, न केवल यह पता लगाने के लिए कि यह अपराध के बचे लोगों और अपराधियों को कैसे प्रभावित करती है, बल्कि यह भी बताती है कि जब सच्चाई घर के करीब आती है तो किसी के आदर्शवादी विचार कैसे बदल जाते हैं। फिल्म का निर्माण अप्लॉज एंटरटेनमेंट ने किया है। व्यापक रूप से एशिया में सबसे बड़े फिल्म समारोह के रूप में स्वीकार किया गया है। बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा
Tags: Bollywood