लव जिहाद पर आधारित फिल्म 'द कन्वर्जन' का ट्रेलर हुआ जारी

लव जिहाद पर आधारित फिल्म 'द कन्वर्जन' का ट्रेलर हुआ जारी

सितंबर 2021 में रिलीज होगी फिल्म, प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धर्मातरण की दुविधा की पड़ताल करती है फिल्म

मुंबई, 13 अगस्त (आईएएनएस)| आगामी फिल्म 'द कन्वर्जन' का ट्रेलर शुक्रवार को जारी किया गया। फिल्म भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धर्मातरण की दुविधा की पड़ताल करती है। फिल्म के बारे में बात करते हुए, निर्देशक विनोद तिवारी ने कहा, "हम इस पल का इंतजार कर रहे हैं, न केवल इसलिए कि फिल्म वास्तव में मेरे लिए महत्वपूर्ण है बल्कि इसलिए भी कि यह विषय आज के युवाओं में सामाजिक जागरूकता लाएगा।"
उन्होंने कहा, "'द कन्वर्जन' बबलू, देव और साक्षी के बीच एक साधारण प्रेम त्रिकोण नहीं है, बल्कि एक ऐसी फिल्म है जो भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धर्मातरण की दुविधा की संवेदनशील रूप से पड़ताल करती है।" फिल्म में विंध्य तिवारी, प्रतीक शुक्ला और रवि भाटिया मुख्य भूमिका में हैं। अपने किरदार 'साक्षी' के बारे में बात करते हुए विंध्य ने कहा, "मैं एक ऐसी फिल्म का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली मानती हूं, जो भारत में प्रेम विवाह के दौरान होने वाले धर्मातरण के बारे में विशेष रूप से आज के युवाओं में सामाजिक जागरूकता लाएगी।"
उन्होंने आगे कहा, "जीवन साथी चुनना हर किसी का अधिकार है लेकिन ठीक उसी तरह जिस धर्म से आप संबंधित हैं, उस पर टिके रहना भी एक अधिकार है। जैसे ही लड़की शादी के बाद अपना घर छोड़ती है, ये धर्मातरण उस पर थोपा जाता है, हम उनके बारे में सुनते हैं लेकिन साक्षी के जीवन की कहानी से इसे वास्तव में समझा जा सकता है।" देव के चरित्र को निभाने वाले अभिनेता रवि भाटिया ने कहा, "यह फिल्म मेरे लिए कई मायनों में खास है और 'द कन्वर्जन' के साथ विनोद जी की यात्रा का हिस्सा बनना मेरे लिए सपनों के सच होने का एक क्षण था। यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक सामाजिक संदेश है जिसे हमारे देश में हर किसी को देखने की जरूरत है।"
बबलू का किरदार निभा रहे प्रतीक शुक्ला ने कहा, "मैंने अपने करियर में कभी भी बबलू के रूप में चुनौतीपूर्ण और महत्वपूर्ण भूमिका नहीं निभाई है। मैंने बबलू को पर्दे पर जीवंत करने के लिए अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की है। यह चरित्र निश्चित रूप से दर्शकों पर गहरा प्रभाव डालेगा।" फिल्म वंदना तिवारी द्वारा लिखित और नोस्ट्रम एंटरटेनमेंट हब द्वारा प्रस्तुत की गई है। 'द कन्वर्जन' सितंबर 2021 में रिलीज होगी।
Tags: Bollywood