बॉलीवुड में 90s के गाने बन रहे है हिट की गारंटी

बॉलीवुड में 90s के गाने बन रहे है हिट की गारंटी

मुंबई, 29 जून (आईएएनएस)| मौजूदा संगीतकारों और बॉलीवुड के लिए रीमिक्स या मनोरंजन कोई नई बात नहीं है। विडंबना यह है कि नब्बे का दशक अचानक अब मौसम का स्वाद बन गया है। उस समय बनाए गए कई मूल गीतों को हाल ही में नए सिरे से धुन मिली है। पॉप, रेगेटन, हिप हॉप और रैप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लहरें पैदा करते हैं, बॉलीवुड नब्बे के दशक के पन्नों के माध्यम से फ्लिप करता है। हर समय एक त्वरित हिट ट्रैक निकालने के लिए एक संशोधित गीत पेश किया जा सकता है।
यहाँ नब्बे के दशक के कुछ हिट गानों की सूची बनाई है, जिन्होंने इंटरनेट और रेडियो स्टेशनों पर नए अवतार में राज किया है।
रंगीला
गायिका जसलीन रॉयल ने अप्रैल में सोशल मीडिया सनसनी संगीतकार यशराज मुखाटे के साथ एआर रहमान के 1995 के सुपरहिट 'रंगीला' के लोकप्रिय शीर्षक ट्रैक को फिर से बनाया, जिसे मूल रूप से आशा भोंसले और आदित्य नारायण ने गाया था। इसे उर्मिला मातोंडकर पर फिल्माया गया था। जसलीन और यशराज ने 'हो जा रंगीला रे' गाने का एक छोटा, एकैपेला कवर तैयार किया है। जसलीन के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मौजूद इस गाने को यशराज की प्रोफाइल पर फिलहाल 126 हजार लाइक्स और 835 हजार व्यूज मिल चुके हैं।
मैं जिस दिन भूला दूं
इश गाने के रीमेक में हिमांश कोहली, जुबिन नौटियाल और तुलसी कुमार हैं। यह गीत मूल रूप से 1990 की फिल्म 'पुलिस पब्लिक' का है । इसे लता मंगेशकर और अमित कुमार ने गाया था। इस साल की शुरूआत में फरवरी में जारी किया गया पुनर्निर्मित संस्करण और वर्तमान में यूट्यूब पर 175,022,474 बार देखा गया है।
हुस्न है सुहाना
अभिनेता सारा अली खान और वरुण धवन ने 1995 की फिल्म 'कुली नंबर 1' में गोविंदा और करिश्मा कपूर पर फिल्माए गए इसी नाम के गाने के रीमेक में अभिनय किया। गायक अभिजीत और चंदना दीक्षित ने दोनों संस्करणों में अपनी आवाज दी है। संशोधित संस्करण, जिसे दिसंबर 2020 में रिलीज किया गया था, वर्तमान में यूट्यूब पर 205,125,907 बार देखा जा चुका है।
मिर्ची लगी तो
यह गाना फिल्म 'कुली नंबर 1' का है और फिल्म निमार्ता डेविड धवन की 'कुली नंबर 1' रीमेक में दिखाया गया है जो पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई थी। ऑरिजनल गाने को गोविंदा और करिश्मा कपूर पर फिल्माया गया था। गीत 1995 में एक हिट था, अलका याज्ञनिक, कुमार शानू द्वारा गाया गया था और आनंद मिलिंद द्वारा संगीतबद्ध किया गया था। नया ट्रैक वरुण धवन और सारा अली खान पर फिल्माया गया है।
शहर की लड़की
यह गाना 2019 की फिल्म 'खानदानी शफाखाना' में दिखाया गया है, जिसमें सोनाक्षी सिन्हा, वरुण शर्मा और बादशाह मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस गाने को बादशाह और तुलसी कुमार ने गाया है और तनिष्क बागची ने इसे रीक्रिएट किया है। गाने के रीक्रिएटेड वर्जन में डायना पेंटी और रैपर बादशाह हैं। इस नंबर में रवीना टंडन और सुनील शेट्टी भी हैं, जिन्होंने मूल ट्रैक में अभिनय किया था, जो 1996 की फिल्म 'रक्षक' से था।
Tags: Bollywood