मैं अपना खुद का एक सौंदर्य मानक बनाना चाहती हूं : भूमि पेडनेकर

मैं अपना खुद का एक सौंदर्य मानक बनाना चाहती हूं : भूमि पेडनेकर

फिल्म 'दम लगा के हईशा' में एक ओवरवेट लड़की का किरदार निभाने से लेकर फिल्म 'सोनचिरैया' में पितृसत्ता से जूझ रही एक शानदार किरदार निभाने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के अंदाज

मुंबई, 23 मार्च (आईएएनएस)| फिल्म 'दम लगा के हईशा' में एक ओवरवेट लड़की का किरदार निभाने से लेकर फिल्म 'सोनचिरैया' में पितृसत्ता से जूझ रही एक शानदार किरदार निभाने वाली अभिनेत्री भूमि पेडनेकर का कहना है कि वह सर्वोत्कृष्ट बॉलीवुड अभिनेत्री की छवि का पालन करने से इनकार करती हैं। भूमि ने कहा कि वह इन भूमिकाओं के माध्यम से महिलाओं के बारे में लोगों के सोचने के तरीके को बदलना चाहती हैं।
भूमि ने ये कहा
उन्होंने कहा, "कई लोगों के लिए, यह हमेशा बाहरी शारीरिक सुंदरता के बारे में ही रहा है। लेकिन वे दिन गए, जब लोग चिंतित थे (केवल उसी के बारे में)। मेरी सोच यह है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं आपकी परिभाषा बदलने जा रहा हूं कि आखिर सर्वोत्कृष्ट हिंदी सिनेमा की एक महिला कलाकार क्या होती है।"
वह कहती हैं, "हम सभी इस पेशे में हैं - विचार यह है कि इन सभी अलग-अलग हिस्सों का प्रदर्शन किया जाए और इन अद्भुत कहानियों का हिस्सा बना जाए, जो लोगों को आगे बढ़ाते हैं, एक बदलाव लाते हैं। ठीक यही मैं करने जा रही हूं।"
भूमि कहती हैं कि वह महिलाओं के लिए निर्धारित सौंदर्य मानक को स्वीकार करने से इनकार करती हैं।
उन्होंने कहा, "मैं अपना खुद का एक सौंदर्य मानक बनाना चाहती हूं और ठीक यही मैं करने की कोशिश कर रही हूं। अपने सिनेमा के माध्यम से, मैं वास्तव में एक बदलाव लाना चाहती हूं। मैं चाहता हूं कि लोग खुद से प्यार करें, मैं चाहता हूं कि लोग अधिक से अधिक उसे स्वीकार करें, जो वह हैं। मैं अपने दर्शकों का मनोरंजन सुनिश्चित करना चाहती हूं और यह मेरी नंबर एक प्राथमिकता है। मैं उन्हें एक सोच, एक सकारात्मक सोच के साथ छोड़ना चाहती हूं, जो उनकी दुनिया को एक बेहतर जगह बना सके।"