सूरत : सीसीटीवी के आधार पर पकड़ा गया अंतर्राज्यीय गिरोह, दिल्ली से फ्लाइट में चोरी करने आया था मुख्य साजिशकर्ता

सूरत : सीसीटीवी के आधार पर पकड़ा गया अंतर्राज्यीय गिरोह, दिल्ली से फ्लाइट में चोरी करने आया था मुख्य साजिशकर्ता

महिधरपुरा पुलिस ने बड़ी चोरी को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है

गुजरात ही नहीं बल्कि पूरे देश में कहर बरपा रहे अंतर्राज्यीय चोरी गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार करने में महिधरपुरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। वारा ज्वैलर्स की फैक्ट्री में इस गिरोह ने 5.80 लाख रुपये की चोरी की थी। सूरत में महिधरपुरा वस्तादेवडी रोड पर स्थित है। चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। उधर, इस घटना में पुलिस ने चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय नेपाली गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है।

महिधरपुरा में एक ज्वैलर्स फैक्ट्री में चोरी का सीसीटीवी फुटेज सामने आया


सूरत में तस्कर हुए बेखौफ एक के बाद एक मंदिरों, स्कूलों, हीरों के दफ्तरों में चोरी की घटनाएं सामने आईं। ऐसा ही एक मामला महिधरपुरा थाना क्षेत्र में सामने आया है। महिधरपुरा के वस्तादेवडी रोड स्थित वारा ज्वैलर्स की फैक्ट्री में चोरी हो गई। अज्ञात तस्कर 5.80 लाख रुपये का सोना चुराकर फरार हो गए। चोरी की पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई जिसमें 4 से 5 सटोरिए चोरी करते नजर आए। इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज की गई थी।


महिधरपुरा पुलिस को एक अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ करने में बड़ी कामयाबी 


घटना का खुलासा अंतरराज्यीय गिरोह के रूप में हुआ जो देशभर में चोरी और कहर बरपा रहा है। महिधरपुरा पुलिस जब जांच कर रही थी, तब सूचना के आधार पर महिधरपुरा पुलिस ने अंतर्राज्यीय नेपाली गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर वारदात को सुलझा लिया। पुलिस ने दिल बहादुर रीता हवाजी, राजेश मृगेश शेट्टी, करण प्रेमसिंह विश्वकर्मा और गणेश भीमसिंह सराकी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से चार पहिया वाहन, गैस सिलेंडर, लोहे की रॉड, गैस कटिंग नोजल और अन्य सामान जब्त किया है और महिधरपुरा में दर्ज अपराध को सुलझाया है। 

मास्टरमाइंड दिल्ली से फ्लाइट में चुराने आया था


महिधरपुरा पुलिस द्वारा पकड़े गए अंतर्राज्यीय चोरी गिरोह के बारे में जानकारी देते हुए जोन तीन के डीसीपी पिनाकिन परमार ने बताया कि यह गिरोह सूरत का ही नहीं बल्कि अंतर्राज्यीय चोरी का गिरोह है। इस गिरोह का हर सदस्य अलग-अलग राज्यों से इक_ा हुआ है। इस गिरोह द्वारा राज्य के कई शहरों से चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड फिलहाल फरार है लेकिन जानकारी के मुताबिक गिरोह का मास्टरमाइंड दिल्ली से फ्लाइट के जरिए सूरत आया था तभी सूरत में चोरी करने की ठानी थी। चोरी करने के बाद वह अहमदाबाद चला गया है। अब वह नेपाल जाने की तैयारी कर रहा है या पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह नेपाल पहुंचा है या नहीं।

कई अपराध गिरोहों द्वारा किए जाते हैं


पुलिस ने आगे कहा कि आरोपी गणेश भीमसिंह सराकी को पहले रांदेर थाने में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। राजेश मुगेश शेट्टी को महाराष्ट्र और तेलंगाना के अलग-अलग थानों में 18 चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दिल बहादुर रीता हौजी को महाराष्ट्र और कर्नाटक के अलग-अलग थानों में 2 चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जबकि करण प्रेमसिंह विश्वकर्मा को महाराष्ट्र में चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में महिधरपुरा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की है।
Tags: