सूरत : दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में यूजी केे पहले सेम की ऑफलाइन परीक्षा वर्णनात्मक होगी

सूरत : दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में यूजी केे पहले सेम की ऑफलाइन परीक्षा वर्णनात्मक होगी

वीएनएसजीयू में कल से शुरू हो रहे परीक्षार्थियों का भ्रम दूर हुआ , परीक्षा को लेकर छात्र असमंजस में थे

पहले सेमेस्टर के छात्रों को भ्रमित किए बिना तैयारी करने के तरीके को तैयार करने के लिए परीक्षा उस पद्धति के अनुसार होती है जो तय की गई थी। परीक्षा ऑफ़लाइन वर्णनात्मक है। बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीए, बीए इन इंटीरियर डिजाइन और बीएससी की सेमेस्टर एक परीक्षा 12 से 19 दिसंबर, 2022 तक आयोजित की जाएगी।

जो बात फैलाई गई है वह गलत है:विवि


विवि के विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा सोमवार से शुरू होगी। कहा गया कि परीक्षा ऑफलाइन एमसीक्यू-ओएमआर सिस्टम से कराई जाएगी। जिससे छात्र असमंजस में रहे। लेकिन यूनिवर्सिटी ने इस मामले में कहा कि एमसीक्यु से ही बीएससी सेमेस्टर-1 की परीक्षा कराई जाएगी। जबकि बीकॉम, बीए, बीबीए की परीक्षा वर्णनात्मक आधार पर ऑफलाइन है। परीक्षा पध्दती को लेकरजो बात फैल रही है वो गलत है। जिस तरीके से परीक्षा का फैसला किया गया था वही है।

छात्रों से बिना भ्रमित हुए तैयारी करने की अपील की


पहले सेमेस्टर के छात्रों को उसी तरह से तैयारी करनी है जैसे वे बिना भ्रमित हुए तैयारी करते हैं। उल्लेखनीय है कि यदि कोई छात्र परीक्षा कक्ष में पर्ची, कागज, किताब सहित कोई लिखित साहित्य के साथ पकड़ा जाता है तो विश्वविद्यालय नियमानुसार 500 रुपये के जुर्माने के साथ उस विषय का परिणाम रद्द कर देगा। इसी तरह अगर वे मोबाइल, स्मार्ट वॉच सहित इलेक्ट्रॉनिक गैजेट लाते हैं तो 500 रुपये के जुर्माने के साथ उस विषय का रिजल्ट रद्द कर देंगे।

परीक्षा को लेकर यह बात फैलाई गई थी


वीर नर्मद विश्वविद्यालय में 12 दिसंबर से बीकॉम, बीए, बीबीए, बीसीए और बीएससी सहित स्नातक पाठ्यक्रमों के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होगी। परीक्षा ऑफलाइन एमसीक्यू-ओएमआर प्रणाली के माध्यम से आयोजित की जाएगी। परीक्षा शुरू होने से 15 मिनट पहले और पेपर लेट होने के 10 मिनट पहले सेंटर पर पहुंचना होगा।
Tags: