सूरत पुलिस की बड़ी कामयाबी, किया 2 करोड़ 17 लाख कीमती 2.176 किलो एमडी ड्रग्स बरामद,एक गिरफ्तार

सूरत पुलिस की बड़ी कामयाबी, किया 2 करोड़ 17 लाख कीमती 2.176 किलो एमडी ड्रग्स बरामद,एक गिरफ्तार

सूरत पुलिस के अमरोली थाने के जवानों द्वारा मिली सूचना के आधार पर हुई छापेमारी में जब्त किया माल

नशे के खिलाफ सूरत पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई की है जिसमें सूरत पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सूरत में अमरोली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई से तस्करी कर सूरत में लाए जा रहे ड्रग्स के मामले में सूरत पुलिस ने एक बार फिर ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। अमरोली पुलिस ने बीती देर रात सूरत के कोसाड स्थित आवास से दो करोड़ से अधिक की एमडी ड्रग्स जब्त की है। एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है। पुलिस छापेमारी के दौरान आरोपी की दुकान और वाहन से एमडी ड्रग्स बरामद किया गया।

दो करोड़ से अधिक एमडी ड्रग्स की मात्रा जब्त


फिलहाल विधानसभा चुनाव की स्थिति चल रही है। सूरत शहर में शांतिपूर्ण माहौल बनाने और किसी भी प्रकार के अपराध को रोकने के लिए सूरत सिटी पुलिस ने अपराधियों और असामाजिक गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की योजना बनाई है। जिसके तहत सूरत पुलिस के अमरोली थाने के जवानों द्वारा मिली सूचना के आधार पर कोसाद आवास स्थित शॉपिंग सेंटर की दुकान नंबर 29 में डीसीपी स्तर के अधिकारियों के मार्गदर्शन मंल छापेमारी की गयी। जिसमें इस दुकान से और पार्किंग में रखी ईको कार से 2.176 किलो एमडी ड्रग्स बरामद किया गया। साथ ही दो लाख 68 हजार रुपये नशीला पदार्थ की बिक्री और दो मोबाइल फोन बरामद किए। पुलिस द्वारा जब्त एमडी ड्रग्स की कीमत 2 करोड़ 17 लाख रुपये है।

पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार


आपको बता दें कि इस छापेमारी में पुलिस ने मूल रूप से भरूच के जंबूसर के रहने वाले आरोपी मुबारक बंदिया को गिरफ्तार कर लिया है। जिसे पहले अमरोली पुलिस शराब के जुर्म में गिरफ्तार कर चुकी है। मुबारक बंदिया से पूछताछ करते हुए उसे यह ड्रग्स मुंबई में रहने वाले शर्मा नाम के शख्स ने भेजी थी। सूरत पुलिस ने अब शर्मा नाम के इस शख्स को वांछित घोषित कर उसे पकड़ने के लिए जाँच दिया है। इतना ही नहीं इस मामले में गिरफ्तार आरोपी मुबारक का भाई मुस्ताक उर्फ एसटीडी पटेल को पुलिस पहले भी एनडीपीएस मामले में गिरफ्तार कर चुकी है और वर्तमान में सूरत की लाजपुर जेल में बंद है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मुबारक का भाई जेल जाने के कारण उसके ड्रग कारोबार को चला रहा था।

सूरत में कौन है इस ड्रग्स से जुड़ा हुआ, पुलिस जांच कर रही है


फिलहाल सूरत पुलिस ने इस मामले में मुबारक को गिरफ्तार कर उसके पास से दो करोड़ से ज्यादा एमडी ड्रग्स जब्त कर ड्रग्स भेजने वाले आरोपी को पकड़ने के लिए टीम भेजी है। उधर, सूरत पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि मुबारक सूरत में यह दवा किसको सप्लाई कर रहा था और उसका मुख्य धंधा किस इलाके में था।

पुलिस आयुक्त द्वारा अमरोली पुलिस टीम को दिया गया विशेष पुरस्कार


शहर से एमडी ड्रग्स के धंधे को खत्म करने का सूरत पुलिस कमिश्नर का अभियान खत्म हो गया है। इसी बीच सूरत के पुलिस कमिश्नर ने भी सूरत की अमरोली पुलिस और धंधे से भारी मात्रा में बरामद एमडी ड्रग्स की तारीफ की। पुलिस टीम को विशेष इनाम देने की घोषणा की। आयुक्त ने मादक पदार्थ की जानकारी देने वाले पुलिसकर्मी को 25000 का नकद इनाम देने की घोषणा की। साथ ही सूचना लाकर पूरे ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम देने वाली अमरोली पुलिस टीम को पुलिस आयुक्त द्वारा 50000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की। इस तरह पुलिस कमिश्नर ने पुलिस को सूरत में ड्रग्स के खिलाफ गंभीर होने और उन्हें भी प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित किया।
Tags: Drugs