सूरत : क्या पुलिस द्वारा बंद करवाये गये ‘कपल बॉक्स’ फिर खुल रहे? यौन शोषण की ताजा शिकायत से बढ़ी आशंका

सूरत : क्या पुलिस द्वारा बंद करवाये गये ‘कपल बॉक्स’ फिर खुल रहे? यौन शोषण की ताजा शिकायत से बढ़ी आशंका

शहर में सरथाणा में रहने वाली एक नाबालिक लड़की के साथ कपल बॉक्स में हुआ दुष्कर्म

कुछ दिनों पहले शहर में चल रहे कपल बॉक्स या ऐसे कैफ़े में चल रहे दुष्कर्म की बहुत सारी घटनाओं के सामने आने के बाद पुलिस ने शहर भर में ऐसे कपल बॉक्स को बंद करने का आदेश दिया था। हालांकि अब सामने आए एक मामले ने चिंता बढ़ा दी है। पुलिस द्वारा बंद किए गए युगल बक्से एक बार फिर गुलजार हो गए। दरअसल सामने आए एक मामले में यह पता चला कि सोशल मीडिया के द्वारा लड़की से दोस्ती करके लड़के ने लड़की  के साथ फोटो खिंचवाई और फिर फोटो वायरल करने की धमकी देकर एक कपल बॉक्स में ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया।
जानकारी के अनुसार सरथाना क्षेत्र की रहने वाली और 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 16 वर्षीय नाबालिग 10 माह पहले इंस्टाग्राम के जरिए कपोदरा श्रीजीनगरी सोसायटी निवासी कृष्ण रतन गुजर के संपर्क में आई थी। दोनों सरथाना इलाके के एक आइसक्रीम पार्लर में मिलते थे। यहां इस युवक ने दोनों की साथ में बैठे हुए मोबाइल फोन में फोटो खींच ली। इस फोटो को गलत संदर्भ के साथ वायरल करने की धमकी देते हुए आरोपी पिछले दो महीने से यह नाबालिग बच्ची को अंबेवेली आर्केड में फॉरएवर कॉफी कैफे में ले जाकर  उसके साथ दुष्कर्म कर रहा था। नाबालिग द्वारा अपनी मां को पूरी सच्चाई बताए जाने के बाद मां ने युवक के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई और सरथाना पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।
दो महीने से चल रहा ये मामला तब सामने आया जब शनिवार 16 तारीख को लड़की माँ को स्कूल जाने की बात कहते हुए घर से निकल गयी। इसके बाद जब मां को पता चला कि स्कूल में छुट्टी है तो माँ को किसी अनैच्छिक घटना का शक हुआ। देर से घर आई नाबालिग बेटी से पूछताछ करने पर उसने पूरी घटना के बारे में मां को बताया कि कैसे कृष्णा गूजर नाम का युवक उसे दंपत्ति के डिब्बे में ले गया और उसका यौन शोषण किया।
Tags: Rape Surat