सूरत : नवसारी बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए सूरत में प्रशासन एलर्ट

सूरत : नवसारी बाढ़ प्रभावितों की मदद के लिए सूरत में प्रशासन एलर्ट

पीड़ितों को सेना के हेलीकॉप्टर से बचाकर सूरत लाए जाने पर शेल्टर होम में रहने की व्यवस्था की गई है

बाढ पिढितों और बीमारों के लिए एयरपोर्ट पर ही एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई 
दक्षिण गुजरात में जिस तरह के बादल छाए हुए हैं, उससे नवसारी और वलसाड जिले भारी तबाही मचा रहे हैं। सभी राष्ट्रीय राजमार्गों पर कई जलजमाव वाली सड़कें भी बंद कर दी गई हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए नवसारी जिले के बाढ प्रभावित लोगों को सूरत लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्हें सेना के हेलीकॉप्टर से नवसारी से सूरत हवाईअड्डे के लिए रवाना किया जाएगा और फिर उन्हें सूरत स्थित शेल्टर होम में ठहराया जाएगा।
सूरत एयरपोर्ट पर नगर निगम और प्रशासनिक व्यवस्था को अलर्ट कर दिया गया है। नवसारी के बाढ़ पीड़ितों को सूरत एयरपोर्ट लाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। जल्द ही सेना का हेलीकॉप्टर सूरत एयरपोर्ट पहुंचेगा। सूरत एयरपोर्ट के बाहर सूरत नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम लगाई गई है। 108 एंबुलेंस की कतार लगाई गई है ताकि किसी भी घायल या बीमार व्यक्ति का तत्काल प्रभाव से इलाज किया जा सके। हालत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के सभी इंतजाम किए गए हैं।
सूरत शहर में जितने शेल्टर होम है उन्हे तैयार किए गए हैं, जितने लोगों को सेना के हेलीकॉप्टरों से सूरत लाया जाएगा सूरत के सेल्टर होम में उनकी तब तक देखभाल की जाएगी, जब तक कि उन्हें कोई परेशानी न हो और उनके क्षेत्र में पूरी स्थिति नियंत्रण में न आ जाए। सूरत जिला कलेक्टर और नगर आयुक्त के बीच समन्वय के बाद पूरी व्यवस्था की जा रही है। नवसारी प्रभावित इलाके से सेना के हेलीकॉप्टर के जरिए सूरत एयरपोर्ट पहुंचने से पहले सभी टीमें तैयार हैं।
Tags: