सूरत : पति ने मां-बेटी को घर से निकाला, अभयम 181 महिला हेल्पलाइन ने की मदद

सूरत : पति ने मां-बेटी को घर से निकाला, अभयम 181 महिला हेल्पलाइन ने की मदद

पति की हरकत के बाद महिला ने 181 महिला हेल्पलाइन पर फोन किया था

सूरत शहर के सलाबतपुरा में शिक्षिका के पद पर कार्यरत एक महिला को उसके पति ने उसके साथ झगड़ा कर  छोटी बेटी के साथ घर से निकाल दिया था। पति की हरकत के बाद महिला ने 181 महिला हेल्पलाइन पर फोन किया था। सूचना मिलते ही महिला हेल्प लाइन कतारगाम रेस्क्यू टीम स्थल पर पहुंच कर पति को योग्य जानकारी देकर झगड़े का समाधान कराया और मां-बेटी को घर में वापस कराया, जिससे  महिला ने राहत की सांस ली। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षिक की नौकरी करने वाली महिला का पति एक मिल में काम करता है लेकिन घर पर वेतन नहीं देता है और निजी खर्चों के लिए इसका इस्तेमाल करता है। इस बात को लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता है। जिससे पति उसे परेशान करता था और मारपीट भी करता था। गत रोज उसी कारण से दोनों के बीच झगड़ा हुआ इसलिए पति ने  बेटी सहित पत्नी को घर से बाहर निकाल दिया और दरवाजा बंद कर दिया।
पति की इस कदम से मुश्किल में पड़ गई और मदद के लिए १८१ पर कॉल किया था। सूचना मिलते ही स्थ पर पहुंची महिला हेल्पलाइन कतारगाम रेस्क्यू टीम ने पति को परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी के बारे में बताया और कानूनी जानकारी दी। जिससे पति ने अपनी गलती कबूल की और माफी मांगी तथा पत्नी को फिर से परेशान न करने का आश्वासन दिया। इस तरह दोनों के बीच समाधान कराया गया। मदद के लिए महिला ने अभयम टीम के प्रित आभार जताया। 
Tags: 0