सूरत : आंध्र प्रदेश के दो व्यापारियों ने मार्केट में 20 व्यापारियों को लगाया लाखों का चूना

व्यापारियों ने रिंग रोड के गोलवाला बाजार में सीएनजी साड़ियों सहित बाजार के 20 व्यापारियों से 94.01 लाख रुपये की साड़ी खरीदी शुरुआत में दोनों व्यापारियों ने व्यापारियों का विश्वास जीतने के लिए रुपये का भुगतान समय पर किया। बाद में वे मंदी के बहाने पैसे देने से कतराने लगे

आंध्र प्रदेश के दो व्यापारियों द्वारा कपड़ा बाजार के 20 व्यापारियों के साथ लाखों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। व्यापारियों ने इस बारे में सलाबतपुरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसके आधार पर आंध्र प्रदेश की रहने वाले व्यापारी वेंकट श्रीनिवास लवेती और वेमना राजू ,दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच इकोसेल को सौंप दी गई है।
जानकारी के अनुसार सलाबतपुरा पुलिस ने आंध्र प्रदेश के गोदावरी के एक व्यापारी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, जिसने रिंग रोड के गोलवाला बाजार में सीएनजी साड़ियों सहित बाजार के 20 व्यापारियों से 94.01 लाख रुपये की साड़ी खरीदी थी। वेसु के रामेश्वरम पैलेस में रहने वाले और रिंग रोड गोलवाला मार्केट में कपड़ा व्यवसाय चलाने वाले चेतन महेंद्र जैन की वर्ष 2017 में आंध्र प्रदेश के लेभागू व्यापारी से दलाल मुकेश के माध्यम से मुलाकात हुई। वेंकट आंध्र प्रदेश के गोदावरी राजमुंदरी में जान्हवी टेक्सटाइल के नाम से कारोबार कर रहा था और समय पर भुगतान करने का वादा किया। शुरुआत में दोनों व्यापारियों ने व्यापारियों का विश्वास जीतने के लिए रुपये का भुगतान समय पर किया। बाद में, कुछ समय बाद नवंबर-दिसंबर 2018 में उन्होंने 3.24 लाख रुपये की प्रिंटेड साड़ी खरीदी। मार्च 2021 में जब चेतन दलाल मुकेश के साथ गोदावरी गया तो वेंकट की परिचित वेमना राजू ने भी भुगतान करने का वादा किया लेकिन आज तक भुगतान नहीं किया गया।
इसके अलावा, उन्होंने जाह्नवी टेक्सटाइल का बैनर बदला और मंगला टेक्सटाइल के नाम से व्यवसाय शुरू किया। वहीं दोनों वे मंदी के बहाने पैसे देने से कतरा रहे थे। दोनों व्यापारियों ने रिंग रोड के बाजार क्षेत्रों के 19 व्यापारियों से 94 लाख रुपये मूल्य के ग्रे-कपड़े का सामान उधार लिया था और उन्हें मंदी के बहाने पैसे नहीं दे रहे थे। इसलिए सभी व्यापारियों ने मिल कर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन दिया।