सूरत : द‌क्षिण गुजरात चेम्बर ऑफ कोमर्स द्वारा ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर 9, 10 और 11 जून को अमेरिका के अटलांटा में आयोजित

सूरत :  द‌क्षिण गुजरात चेम्बर ऑफ कोमर्स  द्वारा ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर 9, 10 और 11 जून को अमेरिका के अटलांटा में आयोजित

प्रधान मंत्री का लक्ष्य भारत से कुल निर्यात को बढ़ाकर 100 बिलियन करना है, जिसके हिस्से के रूप में चैंबर ने भारत से कपड़ा निर्यात बढ़ाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका से संपर्क किया है। 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' प्रदर्शनी का आयोजन यहां: चैंबर अध्यक्ष आशीष गुजराती

प्रदर्शनी में पॉलिएस्टर, विस्कोस, कपास, मिश्रित कपड़े, महिलाओं के लिए भारतीय जातीय वस्त्र, कुर्ती-कुर्ता, घरेलू वस्त्र, चिकित्सा वस्त्र, परिधान और वस्त्र, हस्तशिल्प और हस्तशिल्प शामिल होंगे।
दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा  9, 10 और 11 जून को  अटलांटा, संयुक्त राज्य अमेरिका में गैस दक्षिण सम्मेलन केंद्र में 'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। जिसमें कपड़ा उद्योगपतियों द्वारा अपने-अपने फैशनेबल उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। चैंबर द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी को भारत सरकार के कपड़ा मंत्रालय का लोगो समर्थन और केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री पीयूष गोयल और केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री दर्शनबेन जरदोश का पूर्ण सहयोग मिला है।
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि भारत सरकार के केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल ने अगले तीन वर्षों में भारत से कपड़ा निर्यात को बढ़ाकर 100 अरब रुपये करने की कवायद शुरू कर दी है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत से कुल 1,000 अरब के निर्यात का अनुमान लगाया है। इसके हिस्से के रूप में, चैंबर ने भारत से कपड़ा निर्यात बढ़ाने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। ।
'ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर' प्रदर्शनी  में सूरत के 59 कपड़ा उद्योगपति 400 वर्ग मीटर क्षेत्र में अपने-अपने स्टॉल लगाएंगे। जबकि अन्य राज्यों के 20 से 22 कपड़ा उद्योगपतियों ने भी भाग लिया। वे घरेलू वस्त्र, पॉलिएस्टर, विस्कोस, कपास, मिश्रित कपड़े, महिलाओं के लिए भारतीय जातीय परिधान, कुर्ती-कुर्ता, चिकित्सा वस्त्र, परिधान और वस्त्र, हस्तशिल्प और हथकरघा और खादी का प्रदर्शन करेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका के कपड़ा आयातकों, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं, परिधान ब्रांडों, फैशन डिजाइनरों और होटल व्यवसायियों के आगंतुक प्रदर्शनी का दौरा करेंगे।
ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर के अध्यक्ष अमीश शाह ने कहा कि प्रदर्शनी में प्रदर्शित होने वाले घरेलू वस्त्रों में तौलिए, स्नान वस्त्र और स्नान वस्त्र, घर की सजावट, टेबल कपड़ा और रसोई का कपड़ा, पर्दे और स्नान पर्दे और बिस्तर शामिल होंगे। एथनिक वियर में साड़ी, लहंगा, ड्रेस, सूट और कुर्तियां और शेरवानी और कुर्ते शामिल होंगे। अपैरल एंड गारमेंट में मेन्स वियर, वुमन वियर, किड्स वियर और स्पेशल समर एडिशन क्लोदिंग की सुविधा होगी। फाइबर, कपड़े, यार्न और जींस भी प्रदर्शन पर होंगे।
ग्लोबल टेक्सटाइल ट्रेड फेयर एग्जिबिशन के सह-अध्यक्ष हर्षल भगत ने कहा, 16 जून, 2022 को न्यू जर्सी में बटुबी और बटुसी और दिनांक।19 जून को बीटुसी टेबल टॉप बायर-सेलर मीट 17 जून, 2018 को कैलिफोर्निया में आयोजित की जाएगी। दुनिया भर के खरीदार, विक्रेता और निर्माता एक मंच पर एक साथ आएंगे। इस बैठक में सूरत के कपड़ा उद्योगपति वस्त्रों के वैश्विक खरीदार पाएंगे।
प्रदर्शनी के अध्यक्ष अमीश शाह और सह-अध्यक्ष हर्षल भगत ने 'वैश्विक कपड़ा व्यापार मेला' को सफल बनाने के लिए पिछले महीने यूएसए का दौरा किया। अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास और विभिन्न अमेरिकी संघों और संगठनों के साथ आमने-सामने बैठकें कीं। जिसमें सभी मंडलों का सहयोग प्राप्त हुआ। प्रदर्शनी में प्रतिनिधिमंडल की यात्रा के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी कपड़ा संघ वाणिज्य दूतावास कार्यालय के सहयोग से जुड़े थे।
इसके अलावा, बाल्टीमोर, यूएसए में एशियन अमेरिकन होटल ऑनर्स एसोसिएशन से संबद्ध सभी होटल मालिकों और एजेंटों का सहयोग। यूएस चैंबर ऑफ कॉमर्स, संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ा, चैंबर की प्रदर्शनी को सफल बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Tags: