सूरत : करणी सेना का बड़ा बयान, 'हम उस पार्टी का समर्थन करेंगे जो विधानसभा में हमारे समाज को टिकट देगी'

सूरत :  करणी सेना का बड़ा बयान,  'हम उस पार्टी का समर्थन करेंगे जो विधानसभा में हमारे समाज को टिकट देगी'

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना द्वारा क्षत्रिय एकता यात्रा का आयोजन किया गया

गुजरात की 20 प्रतिशत सीटों पर क्षत्रियों का दबदबा
सभी राजनीतिक दल आगामी विधानसभा की तैयारियों में जुटे हैं। ऐसे में राजनीतक लाभ लेने के लिए समाज के अग्रणि भी मैदान में उतर पड़े हैं। राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राज शेखावत ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक दल राजपूत समुदाय के साथ अन्याय कर रहा है। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय एकता आने वाले समय में महरैली के माध्यम से समाज को जोड़ने का काम कर रही हैं।
2022 के विधानसभा चुनाव में 25 से 30 फीसदी टिकट की मांग की गई है। यदि कोई राजनीतिक दल टिकट नहीं देता है, तो हम हमारा उम्मीदवार विपक्ष में लड़ाने के लिए तैयार हैं। हम अपना रजवाड़ा वापस चाहते हैं। हम किसी पार्टी को महत्व नहीं देते हैं।  बीजेपी, कांग्रेस, आप या राकांपा जो भी पार्टी हमें टिकट देगी, उस पार्टी को हम जीताएंगे। 
राजनीतिक दबाव बनाने के लिए, समाज के अग्रणी चुनाव के समय अपने ही समाज के उम्मीदवार बने इसके लिए प्रयास किया जाता है। राजपूत समुदाय सहित विभिन्न समुदायों द्वारा हर बार चुनाव की मांग की जाती है। राजनीतिक दलों पर दबाव बनाने की भी कोशिश की जा रही है। क्षत्रिय समुदाय की मांगें तो पूरी की जाती हैं, लेकिन राजनीतिक दल भी विधानसभा चुनाव के लिए खुद को नुकसान पहुंचाने वाले फैसले नहीं लेते हैं। हालांकि, समाज और उसके मतदाताओं की संख्या के आधार पर उम्मीदवारों के चयन के मामलों की संख्या बहुत अधिक है। इससे विधानसभा चुनाव में विभिन्न समाजों को कई मांगों का सामना करना पड़ेगा।
Tags: 0