सूरत : 1.19 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के 9 मामलों में 6 आरोपी दिल्ली-हरियाणा से गिरफ्तार

सूरत :  1.19 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के 9 मामलों में 6 आरोपी दिल्ली-हरियाणा से गिरफ्तार

व्यापारियों व दलालों के सहयोग के बिना धोखाधड़ी व गबन संभव नहीं - पुलिस आयुक्त

लेभागु तत्वों की पहचान करें लो-पुलिस कमिश्नर
सूरत शहर में एक बहुत बड़ा कपड़ा उद्योग है। चूंकि सूरत वस्त्रों का केंद्र है, इसलिए पूरे देश से लोग खरीदारी के लिए आते हैं। वे यहां के व्यापारियों का फायदा उठाकर बिना पैसे दिए सामान खरीद रहे हैं। पुलिस ने धोखाधड़ी के नौ मामलों में मुकदमा चलाकर दिल्ली-हरियाणा सहित क्षेत्रों से छह आरोपियों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई तेज कर दी है.
कपड़ा बाजार में करोड़ों रुपये के गबन की घटनाएं कानून की सीमा के भीतर दीवानी/अपराधी की पतली रेखा को देखते हुए है। इस तरह के कुल 09 अपराध दर्ज किए गए हैं। कुल 06 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल दोषियों की तलाश और गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग पुलिस टीमें हरियाणा और दिल्ली भेजी गई हैं।
सूरत के पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा कि कपड़ा बाजार में कुछ मुनाफाखोर सूरत के अन्य व्यापारियों से संपर्क कर कारोबार शुरू करते हैं. उन्हें समय पर पैसे देने की बात कहकर कारोबार शुरू हो जाता है. कुछ देर बाद धोखा देकर या हालात देखकर उठकर भाग जाते हैं। दुकानें और फोन बंद करना और भूमिगत हो जाना। सूरत पुलिस और कपड़ा व्यापारियों के बीच नियमित बैठकें होती हैं और ऐसे मुनाफाखोरी तत्वों की पहचान करने की अपील की जाती है। उनके साथ व्यापार न करने की भी हिदायत दी गई है। एक बात तो तय है कि स्थानीय कपड़ा बाजार में घूम रहे दलाल व्यापारियों के संपर्क में आ जाते हैं. तब इस तरह की घटना होती है।
आरोपियों के नाम (1) महेंद्रसिंह उर्फ ​​रवि सावलसिंह राव (2) मनीष भूपतभाई वावडिया (3) किशोर कुमार अमृतलाल (4) हार्दिक कांतिभाई भुव (5) विशाल राजकुमार अग्रवाल (6) जयेश जसवंतभाई पटेल
Tags: