सूरत : विश्व बैंक की टीम ने उस स्थल का दौरा किया जहां तापी रिवरफ्रंट बनाया जाना है

सूरत : विश्व बैंक की टीम ने उस स्थल का दौरा किया जहां तापी रिवरफ्रंट बनाया जाना है

विश्व बैंक की टीम ने तापी रिवरफ्रंट परियोजना के लिए ऋण देने से पहले नदी किनारे सहित स्थानों का दौरा किया।

विश्व बैंक की टीम नगर पालिका के अधिकारियों के साथ सभी मुद्दों का अध्ययन कर रही है
तापी रिवरफ्रंट परियोजना के लिए विश्व बैंक की टीम के सदस्य सूरत में है। विश्व बैंक परियोजना के लिए दाता के रूप में सभी गहन जानकारी एकत्र कर रहा है। आज विश्व बैंक के कर्मचारियों द्वारा तापी नदी के तट पर तापी रिवरफ्रंट का निर्माण किया जाना है, वहां मौके का मुआयना किया। विश्व बैंक द्वारा रिवरफ्रंट परियोजना के तहत फिर से तापी तट पर अधिकारियों से छोटी-छोटी बातों पर चर्चा की गई। विश्व बैंक ने न केवल निगम के तापी रिवरफ्रंट के बारे में बल्कि अन्य परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी एकत्र की है।
अब विश्व बैंक की टीम सूरत नगर निगम की बेहद महत्वाकांक्षी परियोजना तापी रिवरफ्रंट को लेकर सूरत पहुंच गई है। विश्व बैंक की टीम की कल से सूडा में बैठक हुई थी। मनपा अधिकारियों ने प्रस्तुति दी। जिसमें रिवरफ्रंट का डिजाइन और परियोजना की सीमा शामिल है। जिसमें छोटी-छोटी जानकारियां भी शामिल थीं।
तापी रिवरफ्रंट परियोजना की कुल लागत 3904 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। विश्व बैंक मामूली ब्याज दर पर परियोजना में सबसे बड़ी हिस्सेदारी प्रदान करेगा। सभी परियोजनाओं का अध्ययन किया जा रहा है ताकि निगम पैसे का सही इस्तेमाल कर सके। इतना ही नहीं निगम की आय कितनी है। विश्व बैंक के कर्मचारियों को भी इसकी जानकारी मिल रही है। सूरत नगर निगम अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट से भी ज्यादा आकर्षक और खूबसूरत रिवरफ्रंट बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है।
Tags: