सूरत : 'हमारी बैंक ज्यादा ब्याज देती है', कह कर दोस्त के बेटे ने सीनियर सिटीजन को लाखों का चूना लगाया

आरोपी ने ने बिना डॉक्टर की जानकारी के उनकी यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके 85 लाख रुपये की एफडी से कुल 33.41 लाख रुपये पेटीएम और विभिन्न बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिए

शहर में आये दिन धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे है। ठग किसी न किसी बहाने लोगों को चूना लगा कर उनसे पैसे लूट रहे हैं। ऐसा ही एक मामला शहर के अडाजन में सामने आया है जहाँ रहने वाले 72 साल के डॉक्टर अपने एक दोस्त के बेटे से के कहने पर 85 लाख रुपये की FD करवा ली थी। बाद में, डॉक्टर के दोस्त के बेटे और मामले में ठगी का काम करने वाले क्रुणाल कपाड़िया ने बिना डॉक्टर की जानकारी के उनकी यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके 85 लाख रुपये की एफडी से कुल 33.41 लाख रुपये पेटीएम और विभिन्न बैंक खातों में स्थानांतरित कर दिए।
पुलिस के अनुसार अडाजन स्थित स्पर्श रो हाउस में रहने वाले 72 वर्षीय डॉ दिलीप कुमार भगवानदास ग्वालवाला भागल रुवाला टेकरो गलियारा स्ट्रीट में एक डिस्पेंसरी चलाते हैं। डॉ। दिलीप कुमार ने अपने दोस्त हिमांशु कपाड़िया के बेटे कुणाल और उनकी पत्नी भानुमतिबेन के कहने पर और अधिक ब्याज मिलने की बात पर उन्हीं के माध्यम से रिंग रोड सहारा दरवाजा स्थित स्मॉल फाइनेंस बैंक में तीन खाते खुलवाएं। फिर क्रुणाल कपाड़िया ने उनसे उनके ने बैंक खाते के पैसे की FD कराई। इसके लिए हमारे बैंक में अन्य बैंकों की तुलना में अधिक ब्याज दिया जाता है।
हमारा बैंक अन्य बैंकों की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज दर प्रदान करता है, ऐसा कहकर आरोपी ने डॉ। दिलीप कुमार को विश्वास में ले लिया। उनके मोबाइल में बैंक का एप्लिकेशन डाउनलोड करा तीनों बैंक खातों से कुल 85 लाख एफडी करवाई। फिर, जनवरी 2021 के बाद, कुणाल ने डॉ दिलीप की जानकारी के बिना बैंक खाते की यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके अलग-अलग दिनों में पेटीएम के वॉलेट, खाते और आईसीआईसी और एचडीएफसी बैंक खाते में कुल 33.41 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा किया।
हाल ही में दिलीप का बैंक स्टेटमेंट चेक करने पर पता चला कि उनके खाते से पैसे निकल गए हैं। डॉ दिलीप ने पुलिस को मामला की जानकारी देते हुए आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दर्ज कर आरोपी कुणाल कपाड़िया को गिरफ्तार कर लिया है।
Tags: