सूरत : बेल्जियम के प्रतिनिधिमंडल ने जीजेईपीसी के क्षेत्रीय कार्यालय का दौरा किया

सूरत : बेल्जियम के प्रतिनिधिमंडल ने जीजेईपीसी के क्षेत्रीय कार्यालय का दौरा किया

नवाडिया ने वीजा नवीनीकरण के लिए हर 5 साल में बायोमेट्रिक सत्यापन पर चिंता व्यक्त की, बेल्जियम के बैंकों द्वारा ऋण देने में कठिनाइयों का मुद्दा उठाया,

महावाणिज्य दूत ने सूरत में हीरा और आभूषण निर्माता द्वारा निर्मित ढांचागत सुविधाओं की प्रशंसा की।
भारत में बेल्जियम के महावाणिज्य दूत पी. ब्रुसेल्समैन के नेतृत्व में बेल्जियम के प्रतिनिधिमंडल ने 4 अप्रैल 2022 को सूरत में जीजेईपीसी के क्षेत्रीय कार्यालय का दौरा किया। सूरत के हीरे के साथ ही हीरे जड़े हुए आभूषण अग्रणी मौजूद थे और दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय व्यापार को और मजबूत करने के लिए माननीय महावाणिज्यदूत के साथ विचारों का आदान-प्रदान किया। 
भारत में बेल्जियम के महावाणिज्य दूत पी. ब्रुसेल्समैन के नेतृत्व में बेल्जियम के प्रतिनिधिमंडल के साथ सूरत जीजेईपीसी क्षेत्रीय कार्यालय के पदाधिकारी
जीजेईपीसी गुजरात के क्षेत्रीय अध्यक्ष दिनेश नवाडिया ने अपने भाषण में प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया और टीम को बधाई दी। नवाडिया ने अपने भाषण में वीजा नवीनीकरण के लिए हर 5 साल में बायोमेट्रिक सत्यापन पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने  ब्रुसेल्समेन से नवीनीकरण प्रक्रिया को सरल बनाने का आग्रह किया। 
जीजेईपीसी के सहायक निदेशक ने भारत में हीरा निर्यात और आयात के तथ्यों और आंकड़ों पर एक प्रस्तुति दी और दोनों देशों के बीच व्यापार की जानकारी दी। अपने भाषण में महावाणिज्य दूत ने सूरत में हीरा और आभूषण निर्माता द्वारा निर्मित ढांचागत सुविधाओं की प्रशंसा की। उन्होंने सदस्यों को बेल्जियम के साथ व्यापार शुरू करने और विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि हीरा व्यवसाय उनकी अर्थव्यवस्था में सबसे महत्वपूर्ण योगदानकर्ताओं में से एक है। सदस्यों ने बेल्जियम के बैंकों द्वारा ऋण देने में कठिनाइयों का मुद्दा उठाया, यह चिंता व्यक्त करते हुए कि बेल्जियम के बैंक व्यापार का समर्थन नहीं कर रहे थे और नए प्रवेशकों के लिए स्थानीय बेल्जियम के बैंकों से धन प्राप्त करना मुश्किल हो गया था। उन्होंने कहा कि बेल्जियम कच्चे हीरों का एक प्रमुख स्रोत है जो व्यापार करने में आसानी के अलावा मुख्य रूप से अपने वित्तीय लाभों के कारण विशेष महत्व रखता है। माननीय सीजी ने इस पर संज्ञान लिया। क्षेत्रीय समिति के सदस्यों और एसआईडीसी बोर्ड के सदस्यों ने प्रतिनिधिमंडल से बेल्जियम के बाजार में मुंबई और सूरत में एसएनजेड जैसे जीजेईपीसी द्वारा निर्मित बुनियादी सुविधाओं के बारे में जागरूकता फैलाने का आग्रह किया। 
उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि इन सुविधाओं से दोनों देशों को लाभ होगा। सहायक निदेशक ने धन्यवाद प्रस्ताव के साथ कार्यक्रम का समापन किया। 
Tags: