सूरत : RTO में नए और पुराने लाइसेंस रिन्यू कराने में आवेदकों को आ रही दिक्कत

सूरत : RTO में नए और पुराने लाइसेंस रिन्यू कराने में आवेदकों को आ रही दिक्कत

सूरत आरटीओ के पास लंबे समय से लाइसेंस के लिए जरूरी स्मार्ट कार्ड नहीं

सूरत शहर और जिले के लोग लंबे समय से ड्राइविंग लाइसेंस के लिए धक्के खाने को मजबूर हैं। लोग नए लाइसेंस लेने के लिए आरटीओ कार्यालय के चक्कर लगाने को मजबूर हैं। जिन लोगों के लाइसेंस एक्सपायर हो चुके हैं, उन्हें भी लाइसेंस रिन्यू कराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लोग लाइसेंस के लिए आवेदन कर रहे हैं लेकिन उन्हें लाइसेंस नहीं मिल रहा है। इसका मुख्य कारण एटीओ के पास स्मार्ट कार्ड नहीं होना है।
सूरत के पाल गांव स्थित आरटीओ कार्यालय में कम संख्या में लोगों की उपस्थिति नजर आ रही है. हालांकि, ऑनलाइन संचालन के आगमन के साथ, भीड़ कम हो गई है। लेकिन ड्राइविंग लाइसेंस न मिलने से भी ऐसी स्थिति पैदा हो गई है। सूरत आरटीओ के पास लंबे समय से लाइसेंस के लिए जरूरी स्मार्ट कार्ड नहीं है। स्मार्ट कार्ड नहीं होने के कारण ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आने वालों को बेवजह परेशान होना पड़ रहा है। एक तरफ नए लाइसेंस के लिए आवेदकों की सूची लंबी है जबकि आरटीओ के पास स्मार्ट कार्ड नहीं होने के कारण प्रतीक्षा सूची भी बढती जा रही है। यहां तक कि पुराने लाइसेंस का नवीनीकरण कराने वालों को भी नए नए स्मार्ट कार्ड से लाइसेंस नहीं मिल रहा है।
हालांकि जब आरटीओ अधिकारी से समस्या के बारे में पूछा गया तो वो बंगले झाके नजर आए। उनके अनुसार यह समस्या केवल बीस दिनों के लिए थी। लेकिन अब स्मार्ट कार्ड की कमी दूर हो गई है और आवेदकों को पांच दिनों में लाइसेंस मिल रहे हैं।
Tags: RTO