सूरत : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ सूरत मनपा एवं जिला का अध्ययन वर्ग कामरेज दादा भगवान मंदिर में आयोजित

सूरत : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ सूरत मनपा एवं जिला का अध्ययन वर्ग कामरेज दादा भगवान मंदिर में आयोजित

राष्ट्र हित के लिए शिक्षा, शिक्षा के हित में शिक्षक, शिक्षक के हित में समाज जैसे शुभ विचार संकल्प के साथ अभ्यास वर्ग का हुआ आयोजन

कामरेज दादा भगवान मंदिर में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ  सूरत कॉर्पोरेशन और सूरत जिले की अभ्यास वर्ग आयोजित की गई। राष्ट्र हित के लिए शिक्षा, शिक्षा के हित में शिक्षक,  शिक्षक के हित में समाज जैसे शुभ विचार संकल्प के साथ शनिवार को अभ्यास वर्ग का आयोजन  गुजरात के राष्ट्रीय शिक्षा संघ, केंद्रीय मंत्री घनश्यामभाई पटेल, संत स्वामीनारायण मंदिर घलुडी के स्वामी अक्षय प्रसाद दासजी, चिंतनभाई उपाध्याय (प्रांत प्रचारक), प्रकाश चंद्रजी (आरएसएस प्रचारक) सरदार सिंह मच्छार, डॉ. जगदीशभाई पटेल (पूर्व महापौर) हसमुखभाई पटेल (नगर शिक्षा समिति के पूर्व अध्यक्ष), महेशभाई पटेल अध्यक्ष सूरत निगम और जिले के पदाधिकारियों की उपस्थिति में वैचारिक बलिदान के भाग रूप में एक अध्ययन वर्ग आयोजित किया गया था।
जिसमें सूरत निगम और जिले के 120 पदाधिकारी व गुरुजनों मौजूद थे। अध्ययन वर्ग में छह सत्र में राष्ट्र हित को ध्यान में रखते हुए अपने क्षेत्र में कार्य कर सके इस निर्वाण की प्रक्रिया के अनुसंधान में काम कर सके इस संदर्भ में यह वर्ग अलग-अलग विषयों के साथ परिपूर्ण ज्ञान का भंडार बौद्धिक स्तर के विशेषज्ञ अधिकारियों, प्रांतीय अधिकारियों द्वारा दिए गए। 
इस कार्यक्रम में स्वामी जी करकमलों द्वारा दीप प्रज्जवलित की गई। उन्होंने उन्हें आशीर्वाद देते हुए कहा कि शिक्षक जीवन को अंधकार से रोशन करते हैं। मानव निर्माण की फैक्ट्री यानि स्कूल को वर्तमान समय में शिक्षा के व्यवसाय के रूप में देखा जाता है। इस संदर्भ में चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षक सक्रिय हो कार्यक्रम में सफलता प्राप्त करें, ऐसी शुभकामनाएं प्रेषित की।  
शैक्षिक महासंघ  सूरत की अध्ययन वर्ग में चिंतन उपाध्याय प्रांत प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मार्गदर्शन दिया और सही दिशा दिखाई। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर मार्गदर्शन फकीर हसनशा इंस्पेक्टर सूरत निगम द्वारा प्रदान किया गया। इसके अलावा सभी गणमान्य व्यक्तियों ने 6 अलग-अलग सत्रों में अपने विचार व्यक्त किए। इस प्रकार सूरत का यह अध्ययन वर्ग दादा भगवान मंदिर के पवित्र मंदिर में बहुत अच्छी तरह से आयोजित किया गया था।
Tags: