सूरत : डॉक्टर के पर्चे के बिना दवा बेचने वाले मेडिकल स्टोर के खिलाफ कार्रवाई

सूरत :  डॉक्टर के पर्चे के बिना दवा बेचने वाले  मेडिकल स्टोर के खिलाफ कार्रवाई

अडाजन भुलका भुवन स्कूल के पास कृष्णा मेडिकल स्टोर में जाल बिछाकर डमी ग्राहक को भेज दिया, खाद्य एवं औषधि विभाग ने एस.ओ.जी. को साथ रखकर कार्रवाही की

मेडिकल स्टोर पर छापेमारी कर सख्त कार्रवाई की गई है
नशीले पदार्थों के संकट को मिटाने के लिए सूरत शहर में लंबे समय से नो ड्रग्स इन सूरत सिटी अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के तहत सूरत शहर की पुलिस ने नशीली दवाओं के खतरे को रोकने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। शहर के क्षेत्र में संचालित कुछ मेडिकल स्टोर बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के नारकोटिक सिरप और अन्य नशीले पदार्थ बेचते हैं। अपराधी इस तरह के नशीले पदार्थों का उपयोग करके आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होते हैं। साथ ही युवा ऐसी नशीली गोली/सिरप का सेवन कर अपनी सेहत को खतरे में डाल रहे हैं। ऐसे मेडिकल स्टोर को खोजने के लिए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है। 
सूरत शहर में ऐसी दवाओं के लिए इस्तेमाल होने वाले टैबलेट/सिरप बेचने वाले मेडिकल स्टोर पर नजर रखने के लिए एसओजी, पुलिस निरीक्षक आर एस सुवेरा द्वारा निजी निगरानी के लिए 5 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था। निरीक्षण के दौरान सूचना मिली कि अडाजन क्षेत्र के एक मेडिकल स्टोर में बिना प्रिस्क्रिप्शन के दवाएं बेची जा रही हैं। 
एसओजी ने खाद्य एवं औषधि निरीक्षक महेश इटालिया तथा संदीप पटेल ने अडाजन  भुलका भुवन स्कूल के पास कृष्णा मेडिकल स्टोर में जाल बिछाकर डमी ग्राहक को भेज दिया। मोटा वराछा रीवर स्क्वेर बी-901 के निवासी रमेश विठ्ठल सोजीत्रा अपने अपने मेडिकल स्टोर से बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के नशीली दवाएं बेचता है। टीम ने मेडीकल स्टोर पर रेईड कर नशे में उपयोग की जानेवाली बिना प्रिस्क्रीप्शन की दवाई टैबलेट जैसे कि अल्पाज़पाम, क्लोनाज़ेपाम आदि और कोडीन कोरेक्स, कोडीस्टार, रेक्सन और कोडी कोल्ड इत्यादि जैसे सिरप जब्त किए है। 
खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा अलग अलग टेबलेट नंग 2360  नशाकारक सिरप बोतल संख्या 223 मेडीकल स्टोर में जब्त की गई।  बिना प्रिस्क्रिप्शन के बेची गई गोलियां एवं उपरोक्त मेडिकल स्टोर से जब्त की गई सिरप की मात्रा के संबंध में आगे की जांच की जा रही है। साथ ही मेडिकल स्टोर के लाइसेंसधारी व प्रबंधक की जांच के दौरान अवैध पाये जाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
Tags: