सूरत रेलवे स्टेशन पर चालू गाड़ी से उतरते यात्री का वीडियो देखिए, वह नसीब वाला था जो बच गया!

सूरत रेलवे स्टेशन पर चालू गाड़ी से उतरते यात्री का वीडियो देखिए, वह नसीब वाला था जो बच गया!

रेल मंत्रालय ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है जिसमें गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर एक यात्री को प्लेटफॉर्म और चलती ट्रेन के बीच फिसलते हुए दिखाया गया है। घटना की 13-सेकंड की क्लिप में देखा जा सकता है कि किस तरह व्यक्ति चलती गाड़ी में से उतरने का प्रयास कर रहा था, जिस दौरान यह हादसा हुआ। गनीमत है कि व्यक्ति को बचाने के लिए वहाँ इकट्ठा हो गए और ट्रेन भी तुरंत रुक गई। जिसके चलते वह आदमी बिना चोट के खड़ा हो गया।
1 मार्च को शेयर की गई इस क्लिप को अब तक 12,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने लापरवाह यात्रियों पर जुर्माना लगाने और ट्रेनों में घोषणाओं को लागू करने का सुझाव दिया, जबकि अन्य ने आदमी को बचाने के लिए रेल कर्मियों की सराहना की। एक यूजर ने टिप्पणी की, “ ऐसे गैर-जिम्मेदार लोगों को 5000 रुपये का जुर्माना या एक दिन की जेल का जुर्माना लगाया जाना चाहिए।” 
उल्लेखनीय है कि इसी साल फरवरी में ही आरपीएफ़ के दो जवानों ने मिलकर तेलंगाना के वारंगल रेलवे स्टेशन पर एक युवक की जान बचाई थी, जो ट्रेन से उतरते समय गिर गया था। वहीं उसके पहले सीआईएसएफ़ के एक कर्मचारी ने दिल्ली के एक शाहदरा मेट्रो स्टेशन के अंदर पटरियों पर गिरे एक व्यक्ति को बचा लिया था, जो की अपने मोबाइल फोन में व्यस्त था और नीचे गिर गया था।