सूरत : दिन में शिकार ढूंढ, रात में चाइनीस लारी पर नौकरी करता और फिर मौज-शौक के लिए चोरी

सूरत : दिन में शिकार ढूंढ, रात में चाइनीस लारी पर नौकरी करता और फिर मौज-शौक के लिए चोरी

शहर में पिछले काफी समय से चोरी और लूट की घटनाओं में काफी इजाफा देखने मिल रहा है। ऐसे में शहर पुलिस ने एक शातिर चोर को हिरासत में लिया है। मूल नेपाल के रहने वाला यह चोर सुबह जहां रेकी करना है वहाँ रेकी करता और बाद में शाम को चाइनिस की लारी पर नौकरी करने चले जाता। इस दौरान जब भी सही मौका मिलता वह घरों पर हमला करता और वहाँ से चोरी कर लेता। 
सूरत क्राइम ब्रांच द्वारा चोरी को हिरासत में लेने के बाद जब उससे पूछताछ की गई तो चोर द्वारा पिछले चार सालों में आठ जगहों पर चोरी किए गए होने की बात को स्वीकार किया गया था। चोर की पहचान हिकमत उर्फ राज खड़का केसी के तौर पर हुई है। पुलिस ने हिकमत के पास से 2 लाख नकद और मोबाइल सहित कुल 2.05 लाख का मुद्दामाल जप्त किया था। 
हिकमत से की गई पूछताछ में सामने आया कि साल 2017 से 2021 के दौरान हिकमत ने शहर के उमरा, अड़ाजन, अठवालाइंस, पुणा और सलाबतपूरा इलाके में 8 स्थानों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इसके अलावा साल 2020 में हैदराबाद में भी दो जगहों पर हिकमत ने चोरी की थी। अड़ाजन और भटार इलाके में चायनीस की लारी पर काम करने वाले हिकमत को घूमने फिरने का काफी शौख था। अपने इसी शौक को पूर्ण करने के लिए हिकमत ने चोरी का रास्ता अपनाया था।