सूरत : इस वृद्ध महिला की आँखों से निकलीं 40 कैटरपिलर (इल्लियां), डॉक्टर भी हुए हैरान

सूरत : इस वृद्ध महिला की आँखों से निकलीं 40 कैटरपिलर (इल्लियां), डॉक्टर भी हुए हैरान

सूरत के सागबारा तालुका के ओपाडवाव इलाके में रहने वाली दितुबेन को काफी समय से थी आँखों की समस्या

आज के दौर में अनोखी बीमारियों के बारे में पता चल रहा है। नई-नई बीमारियां और वायरस धरती पर सामने आ रहे हैं, जिनका नाम सुनते ही हालत ख़राब हो जाती है। ऐसा ही एक मामला सूरत से सामने आया जहाँ एक बुजुर्ग महिला की आंख से सर्जरी कर करीब 40 इल्लियां या कैटरपिलर निकाले गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, सूरत के सागबारा तालुका के ओपाडवाव इलाके में रहने वाली दितुबेन सुरजीभाई अपने बेटे के साथ रहती हैं। उनकी आंख में सुजन हो गई थी, जहां से खून आ रहा था। आंखों के दर्द से बचने के लिए वे धूप में बैठती थींं। लेकिन जब मामले की जानकारी बेटे को हुई तो वे मां को अस्पताल ले गए, जहां पता चला कि वृद्ध दितुबेन की आंखों में कैटरपिलर या कहिये ‌इल्लियों की भरमार थी। अगर आंख में एक या दो इल्ली होतीं तो समझ आता, लेकिन बूढ़ी औरत की आंख में लगभग 40 से अधिक कैटरपिलर निकालीं गईं। उनका ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर भी सहम गए। 
इस ऑपरेशन को करने वाले तेजश अस्पताल के डॉ. उदय गाजीवाला का कहना है कि यह अच्छा है कि आंख की सड़न मस्तिष्क तक नहीं फैली वरना और नुकसान हो सकता था। क्या इसका असर दिमाग तक हुआ है ये पता लगाने के लिए सीटी स्कैन किया। लेकिन हमें ये जानकर राहत मिली कि सड़न दिमाग तक नहीं पहुंची थी।