सूरत : ट्रांसपोर्ट के नाम से ऑफिस खोलकर व्यापारियों के कपड़ा पार्सल बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

सूरत :  ट्रांसपोर्ट के नाम से ऑफिस खोलकर व्यापारियों के कपड़ा पार्सल बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार

कपड़ा कारोबारियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले धराये

सूरत में केयर यूनाइटेड एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड ट्रांसपोर्ट के नाम पर कार्यालय खोलकर व्यापारियों से कपड़े के पार्सल लेकर बाहर ही बाहर बेचकर व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी करने वाले  गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सलाबतपुरा और पुणा पुलिस थानों में व्यापारियों के साथ धोखाधड़ी के दो अलग-अलग मामले दर्ज कर आगे की जांच कर रही है। दो थाना क्षेत्रों के 57 व्यापारी गिरोह के शिकार पाए गए हैं और 40 लाख रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की गई है। .
पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने बताया कि 18 तारीख को टेक्सटाइल एसोसिएशन के अग्रणियों  के साथ एक बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें टेक्सटाइल एसोसिएशन के अग्रणियों ने कहा कि केयर यूनाइटेड एक्सप्रेस प्रा. ट्रांसपोर्ट कंपनी को कई व्यापारियों के पार्सल  दिये, जो डिलीवरी नहीं किये गये। जिससे पुलिस आयुक्त ने सलाबतपुरा व  पुणा पुलिस को तत्काल शिकायत दर्ज कर पीड़ितों से संपर्क करने और आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया।
हरनाथभाई अजाभाई पटेल (माधवपारो-हाउस, गोडादरा, सूरत) ने पुणा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें 5.05 लाख की धोखाधड़ी सामने आई। पुणा थाने के पुलिस निरीक्षक वीयू गडरिया ने  आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के लिए टीम बनाकर रवाना किया। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी (1) संदीप गोपाल शर्मा (उम्र-35, निवासी-बी-1-703, प्रमुख आरण्य अपार्टमेन्ट गोडादरा सूरत तथा मूल नागौर राजस्थान) तथा चंद्रकांत उर्फ  बबलूसिंह जगदीश सिंह  (उम्र-42 निवासी-हाउस नं. डी-108, उत्सव रेसीडेंसी, ड‌िंडोली तालाब के पास, डिंडोली सूरत तथा मूल जौनपुर, उत्तर प्रदेश) को हिरासत में लिया गया है। 
कोर्ट के आदेश के अनुसार आरोपियों को गिरफ्तार करने के पूर्व आरटीपीसीआर परीक्षण की कार्यवाही किया गया था। फिलहाल दोनों आरोपियों का आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं आने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया।  हालांकि उन्हें हिरासत में लिया गया है। सलाबतपुरा पुलिस ने 43 अन्य व्यापारियों की शिकायत और धोखाधड़ी समेत आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
आरोपियों के दोनों अपराधों की जांच के दौरान सलाबतपुरा थाना क्षेत्र के 47 और पुणा थाना  क्षेत्र के कुल 10 व्यापारी सहित कुल 57 व्यापारियों से कुल 35 से 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी किये जाने की बात बाहर आई है।  केयर यूनाइटेड एक्सप्रेस प्रा. लिमिटेड ट्रांसपोर्ट तथा अल्पी पार्सल एजेंसी एवं एप्पल लॉजिस्टिक नामक ट्रांसपोर्ट से आरोपियों के धोखाधड़ी कीा शिकार बनने वाले व्यापारियों  को तत्काल पुणा  और सलाबतपुरा पुलिस से संपर्क करने की अपील की है। 
Tags: