सूरत : शहर में लुटफाट करनेवाले मध्य प्रदेश के मुरैना गिरोह के 6 आरोपी गिरफ्तार

सूरत : शहर में लुटफाट करनेवाले मध्य प्रदेश के मुरैना गिरोह के 6 आरोपी गिरफ्तार

सूरत में दिवाली की पूर्व संध्या पर विधाता ज्वैलर्स को लूटने और वराछा में मनी ट्रांसफर करने वाले के मालिक को पीटने वाले मध्य प्रदेश के मुरैना गिरोह के 6 आरोपी को क्राईम ब्रान्च ने तमंचे के साथ गिरफ्तार किया

दो साल पहले दिवाली की पूर्व संध्या पर विधाता ज्वैलर्स की हुई थी लूट
सूरत में घातक हथियारों से लूट को अंजाम देने वाले मध्य प्रदेश के कुख्यात मुरैना गिरोह के छह आरोपियों को 2 लोडेड पिस्टल, 1 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा गया है। दो साल पहले दिवाली की पूर्व संध्या पर विधाता ज्वैलर्स को लूटने और वराछा में मनी ट्रांसफर करने वाले के मालिक को पीटने वाले आरोपियों में तेजी लाकर डीसीबी को लूट की वारदातों पर नकेल कसने में बड़ी कामयाबी मिली है। सूरत अपराध शाखा के अधिकारियों ने कहा कि शहर में शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 31 दिसंबर को कोम्बींग नाईट का आयोजन किया गया था। तथ्यात्मक जानकारी के आधार पर मोटा वराछा लैंडिंग ब्रिज के नीचे एक ऑटो रिक्शा से 6 संदिग्ध लोगों पकड़े गए। पुलिस ने उसके पास से 2 लोडेड पिस्टल, 1 पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद किया है। 
गिरफ्तार आरोपियों में से एक शिव बृजेश प्रताप सिंह से पूछताछ में खुलासा हुआ कि दो साल पहले दीवाली पर सह आरोपी अरुण सिंह ने मध्य प्रदेश से बनवारी सियाराम को हथियारों के साथ लल्ली को सूरत बुलाया और कपोद्रा और पुणे क्षेत्र से दो मोटरसाइकिलें चुरा लीं। 
चोरी के बाईक से पुणे क्षेत्र के विधाता ज्वैलर्स में 10 दिनों तक रेकी करने के बाद दिवाली की पूर्व संध्या पर विधाता ज्वेलर्स के शोरूम में पिस्टल लेकर घुसा, शोरूम के मालिक को पीटा, सोना-चांदी के जेवर व नकदी लूट कर बराबर के हिस्से लेकर मध्य प्रदेश के मुरैना में फरार हो गया।  मुद्दामल वहा के सोनी को बेच दिया था। आरोपियों में से एक लल्लू की मध्य प्रदेश में डकैती के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। साथ ही 22/12/2021 को चिवा बृजेश प्रताप सिंह ने अपने सह-आरोपी रिकू, लालू, महेंद्र के साथ एक ऑटो-रिक्शा लिया और लगभग 7 बजे वराछा क्षेत्र के भारत गर में रेकी की और एक मनी ट्रांसफर की दुकान को निशाना बनाया। उसने अपनी मोटरसाइकिल पर दुकान बंद कर दी, घर जा रहे एक व्यापारी के सिर पर पिस्टल की बट मारकर उसकी मोटरसाइकिल और मोबाइल की नकदी लूट ली। 
Tags: