सूरत : पुलिस वेतन वृद्धि आंदोलन, पुलिस परिवार थाली बेलन लेकर सड़क पर उतरे

सूरत : पुलिस वेतन वृद्धि आंदोलन,  पुलिस परिवार थाली बेलन लेकर सड़क पर उतरे

पुलिस पे ग्रेड का आंदोलन अब राज्य के सभी शहरों मे फैल रहा है, गृह मंत्री के शहर सूरत में पुलिस परिवार की महिलाए थाली वेलन के साथ सडक पर उतर कर पुलिस पति के वेतनवृध्दि की मांग करती नजर आयी

सूरत में पुलिस लाईन्स में महिलाए थाली बेलन के साथ उच्चपुलिस अधिकारी के समक्ष पेशकश करती
गुजरात पुलिस ग्रेड वेतन वृद्धि आंदोलन का मामला धीरे-धीरे गति पकड़ रहा है। राजनीतिक दलों समेत सामाजिक संगठनों के आगे आने पर पुलिस परिवार के सदस्य भी खुलकर समर्थन में उतर आए हैं। सूरत पीपलोद पुलिस लाइन में रहने वाले पुलिस परिवार थाली लेकर सड़क पर उतर आए। गृह मंत्री के शहर में विरोध प्रदर्शन भी चर्चा का विषय बन गया है। पुलिस परिवार की महिलाओं ने सड़कों पर उतरने के बाद राजनीतिक बवाल मच गया है। इस समय यह आंदोलन पूरे गुजरात में चल रहा है।  
उच्च पुलिस अधिकारियों से पति के वेतन बढाने की पेशकश करती महिलाए

गुजरात में पुलिस ग्रेड-पे के मुद्दे पर एक सप्ताह से अधिक समय से आंदोलन चर रहा है। आम आदमी पार्टी, युवा कांग्रेस और करणीसेना भी पुलिस के समर्थन में उतर आए हैं।  गांधीनगर, अहमदाबाद, सूरत और राजकोट में कई संगठन पुलिस के समर्थन में आगे आ रहे हैं। प्रदर्शन में पुलिसकर्मी के साथ उनका परिवार भी शामिल हो रहा है। गुजरात के विभिन्न कर्मचारी संघों के दबाव के कारण कर्मचारियों के ग्रेड वेतन और भत्तों में सुधार किया जा रहा है। राज्य के सभी कर्मचारियों को मिलने वाले लाभों के संबंध में संवैधानिक समानता बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मियों के जनहित में कर्मचारियों को विभिन्न सेवाएं प्रदान करने की मांग की गई है। राज्य के एएसआई (सहायक उप निरीक्षक), हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल का ग्रेड पे बहुत कम है। इसके बजाय, गुजरात पुलिस के सभी कर्मियों के वृद्धावस्था भत्ते में 4200, 3600, 2800 ग्रेड देने के साथ-साथ तत्काल वृद्धि की मांग की गई है। ये पुलिस कर्मियों के साथ-साथ यूनियन बनाने से ग्रेड पे बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। साथ ही पुलिस कर्मियों को 20 रुपये साइकिल भत्ता दिया जाता है।

Tags: