जानें उस शख्स से जिसने सोमनाथ के पार्वती मंदिर के लिए किया है दोनों हाथों से दान

जानें उस शख्स से जिसने सोमनाथ के पार्वती मंदिर के लिए किया है दोनों हाथों से दान

सूरत के उद्यमी भिखभाई धामेलिया है भगवान सोमनाथ के बहोत बड़े भक्त, इसके पहले भी साल 2012 में 108 किलो सोने का किया था दान

पिछले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमनाथ मंदिर में करोड़ो के विकास कार्यों का लोकार्पण किया था। इस दौरान सोमनाथ मंदिर के प्रांगण में बना पार्वती मंदिर मुख्य आकर्षण का केंद्र बने हुये है। पिछले दिन मंदिर का शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पूरे कार्यक्रम में गुजरात के वो दानवीर भिखाभाई धामेलिया चर्चा का केंद्र बने थे। जिन्होंने मंदिर के निर्माण के लिए 25 करोड़ का दान दिया है। सोमनाथ मंदिर के नए विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम में भिखाभाई भी हाजिर रहे थे। 
पार्वती मंदिर के लिए 25 करोड़ का दान करने वाले भिखूभाई ने कहा मंदिर के निर्माण के बारे में कहते हुये कहा कि वह तो एक निमित्त मात्र है। सूरत के उद्यमी भिखुभाई हीरा उद्योग के साथ जुड़े हुये है। साल 2012 में भी सोमनाथ मंदिर के लिए सोने का दान किया था। जिस दौरान उन्होंने 108 किलो से अधिक सोने के थाल दान किए थे। सूरत में रहने वाले यह उद्यमी मूल अमरेली के सावरकुंडला के वतनी है। हर साल सावन महीने में वह सोमनाथ मंदिर के दर्शन करने आते है। लोकार्पण के एक रात पहले भी धामेलिया परिवार सोमनाथ मंदिर में आयोजित शिववंदना कार्यक्रम में हाजिर रहे थे। 
भिखभाई सूरत में तीन हीरा फेक्टरी के मालिक है। इसमें करीब पाँच हजार से भी अधिक कर्मचारी काम करते है। योगीचोक सहित कापोद्रा और हीराबाग में उनके कारखाने है। इसमें हीरे की कटिंग और पोलिशिंग का काम किया जाता है। भिखाभैया सोमनाथ भगवान के काफी बड़े भक्त है। वह हर साल सोमनाथ मंदिर में दर्शन करने जाते है। साल 2012 में मंदिर की प्रदक्षिणा करते समय उनका ध्यान एक तरफ आए खंडित बरामदे पर गई थी। जहां मंदिर के ट्रस्ट ने उनसे मंदिर बनाने की बात कही थी, उनकी श्रद्धा और भावनाओं का मान रखते हुये उन्होंने मंदिर बनवाने का निर्णय किया था।