सूरत के गांधीबाग में फिर एक बार हुई चंदन के पेड़ की चोरी, तंत्र अभी भी निद्राधीन

सूरत के गांधीबाग में फिर एक बार हुई चंदन के पेड़ की चोरी, तंत्र अभी भी निद्राधीन

कई बार पेशकश किए जाने के बाद भी तंत्र नहीं उठा रहा है कोई भी कदम

सूरत शहर के चोक इलाके में स्थित गांधी बाग में आए दिन चोरी की घटनाएँ सामने आती रहती है। इस बारे में बार बार शिकायत किए जाने के बाद भी तंत्र मानो कुंभकर्ण की नींद सो रहा हो, ऐसा प्रतीत हो रहा है। क्योंकि गांधीबाग में फिर एक बार चोरी की घटना सामने आई है, जिसमें कुछ चोर चंदन के पेड़ काट कर ले गए थे। बाग में हर दिन सुबह वॉक करने के लिए आने वाले एक सामाजिक कार्यकर्ता की नजर इस पर पड़ी थी, जिसने SMC के अधिकारीयों को जानकारी दी थी। 
पार्क में से कीमती चंदन के पेड़ों के काट के ले गए होने की घटना कई बार सामने आती रहती है। इसके बावजूद तंत्र द्वारा कोई भी कडक कदम उठाए नहीं जाते। जिस जगह घटना घटित हुई है वह स्थान अठवा पुलिस स्टेशन से काफी नजदीक है। इसके अलावा पार्क के आसपास सीसीटीवी कैमरा होने के बाद भी चोर चंदन का पेड़ काटने में सफल रहे थे, जिसे लेकर तंत्र के कामों पर सवाल उठाया जा रहा है। इसके अलावा लोगों ने पुलिस की कार्यवाही पर भी सवाल उठाए है। 
समाजसेविका झहीरा साइकलवाला ने जिन्होंने SMC के कर्मचारियों को इस बात की जानकारी दी थी, उन्होंने कहा कि वह हर दिन सुबह मॉर्निंग वॉक करने के लिए गांधी बाग में आती है। मॉर्निंग वॉक करने के बाद वह यहाँ कुछ देर कसरत करती है। तभी अचानक से उनकी नजर चंदन के पेड़ पर पड़ी थी। जब नजदीक जाकर उन्होंने देखा तो पता चला कि किसी ने पेड़ को काट दिया है। इसलिए पहले उन्होंने पार्क के अंदर के कर्मचारियों को और बाद में SMC के कर्मचारियों को जानकारी दी थी। झहीरा कहती है कि पार्क में इस तरह की घटना कई बार होती है, ऐसे में कॉर्पोरेशन द्वारा तात्कालिक कडक कदम उठाने चाहिए।
Tags: