सूरत : एक्टीविटी फीस न चुकाने वाले छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने से अभिभावकों में रोष

सूरत :  एक्टीविटी फीस न चुकाने वाले  छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने से अभिभावकों में रोष

आक्रोशित अभिभावकों ने डीईओ कार्यालय पहुंचकर पेशकश की

 वेसू क्षेत्र  स्थित टीएम पटेल स्कूल के भीतर अभिभावकों से छात्रों की ट्यूशन फीस के अलावा अन्य गतिविधियों की फीस भी ली जा रही है। अभिभावकों से गतिविधियों की फीस, स्टेशनरी फीस, वार्षिक फीस आदि की मांग कर रहा है। जिससे अभिभावकों में आक्रोश व्याप्त है। विद्यालय द्वारा कोरोना के संक्रमण काल ​​​​के दौरान स्कूल प्रशासकों ने कोई गतिविधि नहीं की, फिर भी फीस मांग रहे हैं। हालांकि अब तक अभिभावकों ने सारी फीस जमा कर दी है, लेकिन अतिरिक्त फीस की मांग की गई है। भुगतान न करने वाले बच्चों का ऑनलाइन शिक्षण बंद कर दिया गया है।
स्कूल संचालकों की मनमानी के विरोध में बड़ी संख्या में अभिभावक जिला शिक्षा अधिकारी के पास पहुंचे। कोरोना संक्रमण काल ​​में कोई गतिविधि न करने पर भी स्कूल संचालकों की ओर से  फीस वसूल की जा रही है। हालांकि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा भी कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने को लेकर अभिभावकों में नाराजगी है।
 एक अभिभावक ने कहा, "हम अपने बच्चों को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पहुंचे हैं। हम अपने बच्चों के लिए ऑनलाइन शिक्षा शुरू करने की मांग कर रहे हैं।" भले ही हमने चार साल से हर तरह की फीस चुकाई हो, लेकिन अब गतिविधि के नाम पर फीस ली जा रही है।  जिसका हमने विरोध किया और जिसके चलते स्कूल संचालकों ने हमारे बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी है। हमें लगता है कि हमारे साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है।
Tags: