सूरत : ब्रेनडेड महिला के अंगदान से तीन लोगों को नई जिंदगी मिली

सूरत : ब्रेनडेड महिला के अंगदान से तीन लोगों को नई जिंदगी मिली

सूरत में ब्रेनडेड महिला के अंगदान से तीन लोगों को नई जिंदगी मिली, डोनेट लाईफ संस्था का कोरोनाकाल के दौरान भी अंगदान के जरूरत मंद लोगों के लिए उमदा कार्य।

ऑर्गन फेल्योर के मरीजों को नया जीवन देकर समाज में बेहतरीन मिसाल पेश की
खंभाती क्षत्रिय समाज की महिला अंगों के दान ने दी समाज को नई दिशा
 सूरत शहर से खंभाती क्षत्रिय समुदाय की ब्रेनडेड दीपिकाबेन भरतभाई धारिया के अंगदान से परिवार ने तीन व्यक्तियों को पुनर्जीवित किया और समाज को अंगदान की एक नई दिशा दिखाई।किडनी की बीमारी से जूझ रही और डायलिसिस से गुजर रही दीपिकाबेन ब्रेनडेड घोषित होने पर उनके परिवार ने अंगदान किए और अंग खराब होने वाले रोगियों को पुनर्जीवित करके समाज को सर्वश्रेष्ठ उदाहरण प्रदान किया।
दीपिकाबेन के पति ने कहा मेरी पत्नी पिछले दो साल से डायलिसिस पर थी क्योंकि उसकी दोनों किडनी खराब हो गई थी। उनका सप्ताह में दो बार डायलिसिस किया जाता था। हम डायलिसिस के दर्द को अच्छी तरह समझते हैं। अन्य अंग विफलता रोगियों और उनके परिवारों के दर्द को हम अच्छी तरह से समझते हैं कि दर्द क्या होता है। इसलिए आज जब मेरी पत्नी को ब्रेन डेड घोषित किया गया है तो उनके शरीर के बचे अंगों का अंगदान कर अंग खराब रोगियों को नया जीवन मिल सकेगा। इस उदेश्य से डोनेट लाईफ संस्था की मदद से अंगदान करने का निर्णय लिया। 
डोनेट लाईफ संस्था के निलेश मांडलेवाला ने जानकारी देते हुए कहा की गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद पूरे देश में अंगदान का अनुपात बेहद कम है। पिछले दो महीनों में सात ब्रेनडेड व्यक्तियों के परिवारों को 3 दिल, 2 फेफड़े, 12 गुर्दे, 7 लीवर और 10 आंखों सहित कुल 34 अंग और टीस्यू दान किए गए हैं।

Tags: