सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टेक्सटाईल मार्केट 17 मई तक संपूर्णतः बंद

सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टेक्सटाईल मार्केट 17 मई तक संपूर्णतः बंद

सूरत के टेक्सटाईल मार्केट की दुकानों को शुरू कराने के लिए फोस्टा प्रतिनिधियों ने पुलिस आयुक्त से मुलाकत करने पर मार्केट १७ के बाद ही खोलने का निर्णय लिया जायेगा।

वर्तमान संजोगो में 17 मई तक दुकाने खोलने की पर‌मिशन नही दे सकते पुलिस आयुक्त 
सूरत कपड़ा मार्केट शुरू करने के लिए फोस्टा प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस आयुक्त के साथ बैठक में पेशकश की जिसे शहर के वर्तमान कोरोना संक्रमण के हालात देखते हुए खारीज करने पर सूरत के सभी टेक्सटाईल मार्केट आगामी 17 मई तक संपुर्णतः बंद रहने की अधिकारिक घोषणा फोस्टा द्वारा की गयी। 
सूरत शहर में कोरोना संक्रमण की चेन रोकने के लिए पिछले दो सप्ताह से टेक्सटाईल मार्केट संपुर्णतः बंद रही। राज्य सरकार और पुलिस आयुक्त की अधिसूचना से और एक सप्ताह यानी 17 मई 2021 तक लिए सभी टेक्सटाईल मार्केट संपुर्ण रूप से बंद रखने का परिपत्र जारी हुआ है। शहर की 170 टेक्सटाईल मार्केटों की अग्रीम संस्था फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाईल ट्रेडर्स एसोसिएशन (फोस्टा ) द्वारा कोविड गाईडलाईन के पालन के साथ जीएसटी- टीडीएस रिटर्न, एक्सपोर्ट ओर्डर, साडी पर टीकी वर्क- चरक का माल वापस मार्केट में लाने और ओनलाईन व्यापार चलाने के लिए दुकान खोलने की परमिशन पुलिस आयुक्त से मांगी थी। टेक्सटाईल मार्केट समग्र शहर के अलग अलग क्षेत्र से व्यापारी और श्रमिक आते है जिससे संक्रमण फैलनी संभावना बढ़ जाती है। पुलिस आयुक्त ने फोस्टा प्र्तिनिधियों से राज्य सरकार द्वारा दि गई गाईडलाईन का सख्ती से पालन करने में सहकार करने की अपिल की थी। पुलिस आयुक्त और फोस्टा प्रतिनिधियों की बैठक के दौरान पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमरने शहर में कोरोना वायरस संक्रमण की वर्तमान हालात को देखते हुए 17 मई 2021 तक किसी भी प्रकार की परमिशन नही देने की बात कही। 
फोस्टा के प्रवक्ता रंगनाथ शारदा ने पुलिस आयुक्त के साथ हुई बैठक के बाद जानकारी देते हुए कहा कि राज्य सरकार और पुलिस आयुक्त के आदेश तथा दिशा निर्दोशो के आधार पर फोस्टा ने मार्केट 17 मई 2021 तक संपुर्णतः बंद रखने का निर्णय लिया है। फोस्टा ने लेटरपेड को सोश्यल मीडाया में अपलोड कर सभी व्यापारीभाईयों को मार्केट 17 मई तक बंद रखने की जानकारी दी। गुजरात सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सभी मार्केट 17 मई 2021 तके संपुर्ण रूप से बंद रहेगी। 
Tags: