सूरत : एक बस में 100 यात्री भरकर यूपी लौट रहे!

सूरत : एक बस में 100 यात्री भरकर यूपी लौट रहे!

कोरोना के भय के कारण अधिक किराया चुकाकर भी जा रहे लोग, लोकडाउन लगा तो फिर से फंस जाने की भीती

शहर में  कोरोना इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि अन्य राज्यों के श्रमिकों में भय का माहौल पैदा हो गया है। पिछले कुछ दिनों से श्रमिकों का पलायन का दौर चल रहा है। ट्रेनों में तत्काल टिकट नहीं मिलने के कारण श्रमिक निजी बस और लग्जरी बस के माध्यम से गांव का रुख कर रहे हैं। लोगों की इस मजबूरी का फायदा उठा कर बस संचालक उनसे दोगुना से ज्यादा रकम वसूल कर रहे हैं। 56 सीट की लग्जरी बस में 100 यात्री ठूंस-ठूंस कर भरे जा रहे हैं। लोग इस हालत में भी सूरत से वतन की ओर जा रहे हैं। 
शहर में प्रतिदिन कोरोना से संक्रमित 1000 से अधिक मामले आ रहे हैं। श्रमिको में भय है कि फिर लॉकडाउन लग गया तो पिछले साल की तरह फिर से फंस जाएंगे। इसलिए वह किसी भी कीमत में गांव जाना चाहते हैं। 56 सीट की लग्जरी बस में 120 लोगों को ले जाया जा रहा है। आरटीओ मूक प्रेक्षक बनके तमाशा देख रही है। सामान्य दिनों में सूरत से यूपी और बिहार जाने के लिए प्रति व्यक्ति 1500 से 1600 किराया लिया जाता था जो कि इन दिनों बढ़ाकर 2000 से 2100 तक कर दिया गया है। 
लाचार लोग ज्यादा कीमत देकर भी गांव की ओर जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस नहीं फैले  इसलिए बॉर्डर सील कर दी गई है। सूरत से बिहार जाने के लिए मध्यप्रदेश और यूपी होकर बसें जाती थी लेकिन अब मध्य प्रदेश की बॉर्डर सील कर दी जाने के कारण सूरत से यूपी और बिहार जाने के लिए वाया राजस्थान होकर जाना पड़ रहा है।