महाराष्ट्र से सूरत आ रही बसों से मिल रहे कोरोना पॉज़िटिव, एक ही बस से 52 मिले!

महाराष्ट्र से सूरत आ रही बसों से मिल रहे कोरोना पॉज़िटिव, एक ही बस से 52 मिले!

शहर में महाराष्ट्र से रोजाना ६० से ७० बसें सूरत आ रहीं, प्रशासन ने यात्रियों की जांच में सख्ती बरतने के लिये उठाये कदम

पूरे देश में कोरोना के केस एक बाद फिर से बढ़ने लगे है। सूरत में जहां चुनावों के पहले केसों की संख्या बिलकुल सामान्य थी, वहीं अचानक से कोरोना के केसों की संख्या अति-भयंकर रूप से बढ़ने लगी है। इसके अलावा कोरोना की दूसरी लहर में देश में सबसे ज्यादा खराब हालत महाराष्ट्र की है।
सूरत शहर में पहले से ही कोरोना की गति तेज है। ऐसे में पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र की बसों में भी प्रतिदिन बड़ी संख्या में संक्रमित आने के कारण स्थित और विकट हुई है।  शुक्रवार की रात को पालिका के कर्मचारियों ने जब पलसाणा में बस की जांच की तो एक ही लग्जरी बस में आने वाले 52 यात्रियों को कोरोना था। सूरत आने वाली एक बस को पलसाना के पास जब महानगर पालिका के कर्मचारियों ने रोका तो इसमें 56 के बजाय पर 65 यात्री भरे हुए थे। रैपिड टेस्ट करने पर 52 यात्रियों को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आया। प्रशासन ने यह बस कहां से आई और किस ट्रैवलर्स की है उसके खिलाफ कार्यवाही करने की शुरुआत की है। कई यात्रियों को क्वारंटाइन तो कुछ को सिविल हॉस्पिटल में दाखिल करना पड़ा।
जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र से सूरत में प्रतिदिन 60 से 70 बसें  आती हैं। इनमें आने वाले यात्री नंदुरबार, जलगांव, धुलिया और अमलनेर क्षेत्र के अधिक हैं। मनपा कमिश्नर बंछानिधि पानी ने मीडियो को बताया है कि महाराष्ट्र से सूरत में आने वाली निजी बसों में प्रतिदिन 70-100 कोरोना के मामले मिल रहे हैं। प्रशासन बाहर से शहर में प्रवेश करने वाले यात्रियों की जांच के प्रति अब कड़ाई बरत रहा है।