बेटी को जन्म देकर मां की कोरोना से हुई मृत्यु, परिजनों का डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

बेटी को जन्म देकर मां की कोरोना से हुई मृत्यु, परिजनों का डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप

18 मार्च को दिया एक बेटी को जन्म, 19 मार्च को किडनी फेल होने से हुई मौत

सूरत के सिविल अस्पताल में एक महिला की अपने बच्चे को जन्म देने के बाद मौत हो गई है। परिवार के सदस्यों का कहना है कि महिला की मौत डॉक्टर की लापरवाही के कारण हुई है। उधर, डॉक्टर का कहना है कि महिला की मौत उसकी किडनी फेल होने के कारण हुई। पूरे मामले ने परिवार के सदस्यों में आक्रोश देखा जा रहा है। परिवार के सदस्यों का कहना है कि पूरा मामला डॉक्टर की लापरवाही का है, क्योंकि अंतिम वीडियो में महिला प्यासी थी और पानी की मांग कर रही थी लेकिन उस समय उसके पास कोई डॉक्टर नहीं था।
क्या है पूरा मामला, इस बारे में डॉक्टर्स की है ये राय
जानकारी के मुताबिक, पूनम जेठ नाम की महिला ने सूरत के सिविल अस्पताल में 18 मार्च को एक बच्ची को जन्म दिया। 18 मार्च को पूनम जेठ को सिविल अस्पताल के स्त्री रोग ऑपरेशन थिएटर में एक डॉक्टर द्वारा एक सीजेरियन सेक्शन किया और फिर पूनम का कोरोना परीक्षण किया गया, जिसकी रिपोर्ट नकारात्मक आई। लेकिन पूनम जेठ की उसी रात आरटी-पीसीआर परीक्षण कराने पर उसकी रिपोर्ट सकारात्मक रही। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए सिविल अस्पताल के कोविड वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। जहाँ इलाज के दौरान पूनम जेठ की मौत हो गई और डॉक्टरों ने 19 मार्च को परिवार के सदस्यों को बताया कि पूनम की मौत किडनी खराब होने के कारण हुई है।
परिवार का कहना “अस्पताल की लापरवाही का परिणाम पूनम की मौत” 
वहीं दूसरी ओर, परिवार के सदस्य ने आरोप लगाया कि अंतिम वीडियो कॉल में पूनम प्यासी होने की और किसी भी डॉक्टर के आसपास ना होने की बात बताई थी। साथ ही परिवार वालों का कहना है कि पूनम को सांस लेने में परेशानी हो रही थी लेकिन उसे वेंटिलेटर पर नहीं रखा था।
पूरे मामले में, पूनम के देवर दीपक ने आरोप लगाया कि डॉक्टर को उसकी भाभी को ऑक्सीजन या वेंटिलेटर पर रखना था। लेकिन पूनम को घंटों मास्क के साथ बिस्तर पर ही रखा गया और उसे बताया गया कि भाभी को प्लाज्मा थेरेपी दी जा रही है। हमने वीडियो कॉल करके पूनम से बात करने के लिए डॉक्टरों से विनंती की लेकिन डॉक्टर ने हमारा फोन काट दिया और हमें 20 मार्च को अंतिम संस्कार के लिए उसके शरीर को यह कहते हुए दे दिया कि पूनम जेठ की मृत्यु हो गई है। परिवार के सदस्य ने यह भी कहा कि जब सिविल अस्पताल में पूनम की कई दफे सोनोग्राफी हुई और उस समय उनकी किडनी सही से काम कर रही थी तो प्रसव के बाद अचानक किडनी कैसे फेल हो सकती है। परिवार का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि सिविल अस्पताल के कोविड -19 वार्ड में क्या चल रहा है और डॉक्टरों की लापरवाही से पूनम के मरने के बाद परिवार न्याय की गुहार कर रहा है।
Tags: 0