सूरत : जनधन खाते की आड़ में गरीबों के दस्जावेजों से खिलवाड़ कर करोड़ों का गबन करने वाले लूंगीवाले बंधु सलाखों के पीछे!

सूरत : जनधन खाते की आड़ में गरीबों के दस्जावेजों से खिलवाड़ कर करोड़ों का गबन करने वाले लूंगीवाले बंधु सलाखों के पीछे!

मुख्य सूत्रधार के तौर पर खुला युनूस चक्कीवाला का नाम, अभी और भी नाम सामने आने की संभावना

भारत सरकार की जनधन योजना के तहत बैंक अकाउंट खुलवाकर लोगों से उनके आईडी प्रूफ लेकर उनके नाम से जीएसटी नंबर रजिस्टर कर करोड़ों की जीएसटी चोरी करने वाले कांड में मुख्य सूत्रधार युनूस चक्कीवाला के होने की बात सामने आई है। इस केस में हिरासत में लिए गए लुंगीवाला बंधुओं के रिमांड पूर्ण होने पर उन्हें जेल में भेजा गया है। 
सरकार की तरद से 5 हजार की सहायता की दी लालच
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ढाई साल पहले लिंबायत के रहने वाले भोजुसिंग की मुलाक़ात चेतन लुंगीवाला के साथ हुई थी। जिसने भोजुसिंग को जनधन योजना में खाता खुलवाने और सरकार की तरफ से 5 हजार रुपए की सहायता प्राप्त करवाने की लालच दी थी। इसके अलावा यदि वह और भी ज्यादा लोगों को इस तरह के अकाउंट खुलवाए तो उसे उसका कमीशन देने की लालच भी दी थी। इस तरह से चेतन लुंगीवाला ने कई गरीब व्यक्तियों के अकाउंट ध फायनांशीयल बैंक में खुलवाए थे। 
प्रतिकात्मक तस्वीर

इसके बाद उन्होंने सभी की चेकबुक पर साइन करवाकर उन्हें 5-5 हजार दिये थे। हालांकि कुछ ही महीनों के बाद इन तमाम श्रमजीवी गरीबों के पास लाखों रुपए का जीएसटी भरने का नोटिस आया था। जब सभी श्रमिकों द्वारा जीएसटी ऑफिस में पूछताछ की गई तो यह कौभांड बाहर आया। इस तरह से अलग अलग लोगों के नाम पर जीएसटी रजिस्ट्रेशन करवा कर करोड़ों की जीएसटी चोरी की गई थी। इस केस में पुलिस द्वारा चेतन और राजेश लुंगीवाला को हिरासत में लिया गया था। 
उच्च अधिकारियों द्वारा लगातार राखी जा रही है नजर
हिरासत में लेने के बाद रिमांड के दौरान दोनों भाइयों ने इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड युनूस चक्कीवाला को बताया था। पुलिस का कहना है कि इस कौभांड का मुख्य सूत्रधार चक्कीवाला के होने का सामने आया है। पर अभी और जांच में और लोगों का नाम भी सामने आ सकता है। इसके चलते उच्च अधिकारियों द्वारा भी इस केस पर सख्त नजर रखी जा रही है। 
Tags: 0