सूरत : अनजान युवती से सोशल मीडिया पर दोस्ती करना युवक को भारी पड़ गया, जानें ब्लैकमेलिंग की पूरी दास्तां

सूरत : अनजान युवती से सोशल मीडिया पर दोस्ती करना युवक को भारी पड़ गया, जानें ब्लैकमेलिंग की पूरी दास्तां

युवती ने पहले दोस्ती की पेशकश की फिर चैटिंग में लुभावनी बातें करके मौका देखकर अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, फिर क्या था....

हनीट्रैप में फंसाकर युवती ने ऐंठ लिए 33000 रुपए
इंटरनेट के दौर में लोगों का एक-दूसरे से संपर्क करना बहुत आसान हो गया है। लेकिन इस सहुलियत का लोग अनुचित लाभ भी उठा रहे हैं। आपराधिक प्रवृत्तियों में भी इसका उपयोग होने लगा है। सोशल मीडिया पर लोग अनजान व्यक्तियों के दोस्ती करने के लालच में बुरे फंस जाते हैं। कभी-कभार ब्लैकमेलिंग की वारदातें भी हो जाती हैँ। ऐसा ही क किस्सा सूरत में प्रकाश में आया है। 
सोशल मीडिया पर अनजान से दोस्ती भारी पड़ी
सूरत शहर के उधना क्षेत्र में रहने वाले और निजी कंपनी में अकाउंटेंट के तौर पर काम करने वाले एक युवक से फेसबुक पर दोस्ती करने वाली महिला ने उसे हनीट्रैप में फंसा कर 33 हजार रूपए वसूल लिए। इस मामले की शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है।

[प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo Credit : Pixabay.com)]

मिली जानकारी के अनुसार उधना के काशी नगर में रहने वाले अक्षय जरीवाला पांडेसरा की निजी कंपनी में अकाउंटेंट के तौर पर काम करता है। कुछ दिनों पहले उसे एक अंजली शर्मा नाम की लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी, जिसे उसने स्वीकार कर लिया था। इसके बाद यह घटना बनी।
फेसबुक पर दोस्ती कर मांगा मोबाइल नंबर
मिली जानकारी के अनुसार अक्षय जरीवाला को एक अंजली शर्मा नाम की लड़की ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी, जिसे उसने स्वीकार कर लिया था। इसके बाद दोनों के बीच चैटिंग होने लगी थी। दोनों ने एक दूसरे से व्हाट्सएप नंबर का लेन-देन किया। फिर एक दिन अचानक अंजली का फोन आया और उसने अक्षय को बाथरूम में चलकर निर्वस्त्र होने को कहा। अक्षय ने अंजलि के कहने के अनुसार सब कुछ किया। अंजलि ने पूरा घटनाक्रम अपने मोबाइल पर रिकॉर्ड कर लिया और फोन कट होने के थोड़ी देर के बाद ही अक्षय को वह वीडियो भेज कर वायरल करने की धमकी दे डाली।  युवती ने अक्षय से 15०० रुपए मांगे।  इसके बाद फिर से 1000 रूपए मांगे, तब अक्षय ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया था।
नंबर ब्लॉक करने पर दूसरे नंबर से आया फोन
इसके पश्चात दूसरे दिन राजेंद्र योगी नाम के युवक ने फोन किया और दिल्ली से ऑफिसर बोल रहा हूं, ऐसा बता कर यूट्यूब पर वीडियो नहीं वायरल करने के लिए 21,550 रूपए मांगे। अक्षय ने ये भी दे दिये।  इसके बाद फेसबुक और इन्स्ट्राग्राम पर वीडियो नहीं अपलोड करने के लिए और 10 हजार रुपए ले लिए। इसके बाद भी ब्लैकमेलिंग जारी रही। इस पर अक्षय ने थक कर उधना के पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Tags: Crime