गुजरात : नई सरकार के कार्यारंभ के साथ ही अहमदाबाद महानगर व औडा क्षेत्र को महत्वपूर्ण भेंट

गुजरात : नई सरकार के कार्यारंभ के साथ ही अहमदाबाद महानगर व औडा क्षेत्र को महत्वपूर्ण भेंट

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने वैष्णोदेवी जंक्शन पर औडा द्वारा 40.36 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित अंडरपास का लोकार्पण किया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विधानसभा चुनावों में प्रचंड जनसमर्थन प्राप्त कर सेवा का दायित्व संभाल रही अपनी नई सरकार के कार्यारंभ में ही अहमदाबाद महानगर तथा अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण (औडा)को 46.36 करोड़ रुपए के महत्वपूर्ण जनहित कार्यों की विकास भेंट दी है। मुख्यमंत्री ने औडा द्वारा सरदार पटेल (एस.पी.) रिंग रोड स्थित वैष्णोदेवी जंक्शन पर नवनिर्मित अंडरपास का बुधवार को लोकार्पण किया। श्री पटेल ने इस बात का गौरव स्मरण किया कि उनकी नई सरकार का प्रथम सार्वजनिक कार्यक्रम सरदार धाम परिसर में सरदार पटेल की प्रतिमा के चरणों में आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रतिबद्धता व्यक्त की कि यह सरकार हमेशा जनता की समस्याओं को प्राथमिकता देकर उनके समाधान के लिए सदैव कर्तव्यरत रहेगी। 
 

इतना अधिक जनसमर्थन मिलने से सरकार की ज़िम्मेदारी बढ़ जाती है

इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमने एक होकर-नेक होकर जो विकास कार्य किए हैं, उसका परिणाम हाल ही में हुए चुनाव में देखने को मिला है। इतना अधिक जनसमर्थन मिलने से सरकार की ज़िम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता ने जो विश्वास हम पर रखा है, उसे लंबे समय तक बनाए रखने तथा इस विश्वास को मज़बूत करने की शुरुआत आज से कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक ऐसी परिपाटी प्रस्थापित की है, जिसमें विकास की राजनीति से ही चुनाव जीते जा सकते हैं। श्री भूपेंद्र पटेल ने कहा किप्रधानमंत्री ने अंतिम छोर के लोगों सहित ‘सबका साथ-सबका विकास’के संकल्प से भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प किया है, उसमें विकसित गुजरात का निर्माण से हमें नेतृत्व करना है।
 
उन्होंने कहा कि  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र में इस विकास कार्य का शुभारंभ अत्यधिक हर्ष की बात है। केन्द्रीय गृह मंत्री ने अपने इस संसदीय मतक्षेत्र को भारत का सर्वश्रेष्ठ तथा विकसित क्षेत्र बनाने का संकल्प किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के गृह मंत्री के रूप में पूरे देश की ज़िम्मेदारी होते हुए भी अमित शाह एक जनसेवक के रूप में अपनी ज़िम्मेदारी को कभी नहीं भूले। उन्होंने कहा कि अमित शाह की आदर्श जनप्रतिनिधि के रूप में कार्यपद्धति अनुकरणीय है।
 

अनेक विधायक एवं पदाधिकारीगण मौजूद रहे

 
इस अवसर पर औडा अध्यक्ष  एम. थेन्नारसन ने स्वागत भाषण में नवनिर्मित अंडरपास का विवरण देते हुए कहा कि कुल  40.36 करोड़ रुपए की लागत से बने इस अंडरपास की लंबाई 720 मीटर और चौड़ाई 23 मीटर (6 लेन) (11x2 मीटर कैरेज वे) है। अंडरपास की आर.सी.सी दीवार की लंबाई 536 मीटर (268 मीटर + 268 मीटर), जबकि आर.सी.सी. बॉक्स की लंबाई 70 मीटर है।
 
इस अवसर पर राज्य के राज्य मंत्री जगदीश पंचाल, मणिनगर के विधायक अमूल भट्ट, दरियापुर के विधायक कौशिक जैन, दसक्रोई के विधायक बाबूभाई पटेल, एलिसब्रिज के विधायक अमितभाई शाह, नारणपुरा के विधायक जितेंद्र पटेल, वेजलपुर के विधायक अमित ठाकर, साबरमती के विधायक डॉ. हर्षद पटेल, असारवा की विधायक दर्शनाबेन वाघेला, ठक्कर बापानगर की विधायक कंचनबेन रादडिया, नरोडा की विधायक डॉ. पायल कुकरानी, बापूनगर के विधायक  दिनेश कुशवाह, वटवा के विधायक  बाबूसिंह जादव, अमराईवाडी के विधायक डॉ. हसमुखभाई पटेल, अहमदाबाद के महापौर किरीटभाई परमार तथा उप महापौर श्रीमती गीताबेन पटेल, गांधीनगर के महापौर हितेश मकवाणा, प्रदेश भाजपा महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला तथा रजनी पटेल, औडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डी.पी. देसाई तथा औडा और एएमसी के सदस्य,अधिकारी,पदाधिकारी एवं सरदारधाम के संचालकगण आदि उपस्थित रहे। 
Tags: 0