गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम : समाजवादी पार्टी ने गुजरात में खोला खाता, इस सीट पर प्रत्याशी की हुई विजय

गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम : समाजवादी पार्टी ने गुजरात में खोला खाता, इस सीट पर प्रत्याशी की हुई विजय

इस बार के विधानसभा कुतियाणा विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रहे कांधल जडेजा ने मारी बाजी

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर आज हुए मत गणना में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत से ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। 186 में से 157 सीट हासिल कर बीजेपी ने सारे प्रतिद्वंद्वियों को नेस्तनाबूत कर दिया। हालांकि इस बार के विधानसभा चुनाव में गोंडल और कुटियान विधानसभा सीटों पर सबसे ज्यादा चर्चित और हाई प्रोफाइल रही। इस सीट पर कद्दावर नेता चुनाव लड़ रहे थे। कुतियाणा की इसी हाई प्रोफाइल सीट पर चार बड़े नामों के बीच जंग थी। जिसमें समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ रहे कांधल जडेजा ने कांग्रेस, बीजेपी और आप जैसे बड़े राजनीतिक दलों को मात देकर जीत लिया है।

चार बड़े नामों के बीच जंग 


आपको बता दें कि कुतियाणा विधानसभा की हाईप्रोफाइल सीट पर भाजपा से ढेलिबेन ओदेदरा, कांग्रेस से नाथाभाई ओदेदरा, आप से भीमा दाना मकवाना और समाजवादी पार्टी से कांधल जडेजा चुनाव लड़ रहे थे। इस चोपखिया युद्ध में कौन मैदान में उतरेगा, यह कहना कठिन हो गया था। ऊपर से इस सीट पर मात्र 58 प्रतिशत मतदान हुआ, जो विधानसभा की पिछली बैठक की तुलना में 3 प्रतिशत कम था। ऐसे में किसी की भी जीत की दावेदारी करना असंभव लग रहा था। 

सपा की हुई जीत


अब आज हुई मतगणना में कांधल जडेजा 26000 वोटों से जीत गए। जिससे कांधल जडेजा के समर्थक काफी उत्साहित नजर आए। कांधल जडेजा अपने समर्थकों के साथ अपने निर्वाचन क्षेत्रों रणवाव और कुतियाणा विजय सरघाश के लिए निकले। जिसमें बड़ी संख्या में उनके समर्थक शामिल हुए। कांधलजडेजा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ कार्यकर्ताओं को भी दिल से धन्यवाद दिया।

15 साल बाद अमित शाह के संसदीय क्षेत्र कलोल में खिला कमल


बता दें कि कलोल में बीजेपी की जीत के 15 साल बाद इस सीट पर कमल खिला है। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के संसदीय क्षेत्र गांधीनगर ने बीजेपी की सभी 7 सीटों पर जीत हासिल की है। इससे पहले गांधीनगर उत्तर और कलोल दोनों सीटें कांग्रेस का गढ़ थीं। अहमदाबाद में घाटलोडिया, साबरमट्टी और नारनपुरा सीटों पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त कर ली गई है। जबकि वेजलपुर सीट पर भी आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की जमानत जब्त कर ली गई है।

सावरकुंडला में भी कमल खिला


सावरकुंडला में बीजेपी के महेश कसवाला ने 3492 वोटों से जीत दर्ज की है। सावरकुंडला में बीजेपी के महेश कसवाला को 63447, कांग्रेस के प्रताप दुधात को 59945 और आम आदमी पार्टी के भरत नाकरानी को 7754 वोट मिले। नोटा को 2506 वोट मिले।

सोमनाथ में आप को 32 हजार से ज्यादा वोट मिले


सोमनाथ में कांग्रेस उम्मीदवार विमल चुडास्मा को 73,356 वोट मिले, जबकि बीजेपी के मानसिंह परमार को 72,235 वोट मिले। कांग्रेस प्रत्याशी 922 मतों से जीते हैं। आम आदमी पार्टी के जगमालवाला को 32,828 वोट मिले और नोटा को 1518 वोट मिले।