गुजरात : अहमदाबाद में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में 200 प्रतिशत की बढ़ोतरी

गुजरात : अहमदाबाद में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में 200 प्रतिशत की बढ़ोतरी

रेलवे स्टेशन पर किसी रिश्तेदार, दोस्तों को छोड़ना पड़ेगा महंगा

त्योहारी सीजन में तो हर जगह कीमत बढ़ जाती है, लेकिन कई बार रेलवे प्लेटफॉर्म टिकट के दाम भी बढ़ जाते हैं। प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें सीजन और डिमांड के हिसाब से बढ़ाई जाती हैं। पश्चिम रेलवे ने अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में 200 फीसदी की बढ़ोतरी की है। अभी तक रेलवे स्टेशन पर किसी रिश्तेदार, दोस्तों को छोड़ने और लेने जाने वाले लोगों को प्लेटफॉर्म टिकट के 10 रुपये देने पड़ते थे, लेकिन अब इसमें 20 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

30 रुपये का प्लेटफॉर्म टिकट


पश्चिम रेलवे के अहमदाबाद स्टेशन के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की नई दर 30 रुपये है। हर साल आमतौर पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 100-150 प्रतिशत बढ़ जाती है, लेकिन इस साल मांग और बुकिंग को देखते हुए सिस्टम ने दिवाली सीजन के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 30 रुपये तय की है।

ट्रेन का किराया भी बढ़ा


गुरुवार को आई एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार भारतीय रेलवे ने देश की 130 मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को सुपरफास्ट का टैग दिया है और सभी श्रेणियों के किराए में भारी वृद्धि की है। एसी-1 और एग्जीक्यूटिव श्रेणी की ट्रेनों में किराया 75 रुपये प्रति यात्री, एसी-2,3 चेयर कार में 45 रुपये और स्लीपर श्रेणी में 30 रुपये प्रति यात्री बढ़ा दिया गया है। इस तरह यात्री को एक पीएनआर की बुकिंग में एसी-1 में 450 रुपये, एसी-2 में 270 रुपये, 3 रुपये और स्लीपर में 180 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। यह व्यवस्था 1 अक्टूबर से लागू कर दी गई है।
Tags: 0