गुजरात : अहमदाबाद में बिजली गड़गड़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश

गुजरात : अहमदाबाद में बिजली गड़गड़ाहट के साथ मूसलाधार बारिश

असहनीय गर्मी के बीच कई जिलों में बारिश होने से वातावरण ठंडा हो गया

 असहनीय गर्मी के बीच गुजरात के कई जिलों में बारिश होने से वातावरण ठंडा हो गया है। राजकोट, भावनगर, अरावली, साबरकांठा, बनासकांठा, मेहसाणा और पाटन में जहां अच्छी बारिश हुई है, वहीं अहमदाबाद में भी मूसलाधार बारिश हुई है। पश्चिम अहमदाबाद में बिजली गड़गड़ाहट के साथ ही बारिश हुई है। चारों ओर काले बादलों से अँधेरा छा गया और तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश से अहमदाबादवासी मुश्किल में आ गये हैं। मौसम विभाग की ओर से अभी भी 3 दिन सामान्य बारिश की संभावना जताई गई है। 

सौराष्ट्र, कच्छ, उत्तर और मध्य गुजरात में बारिश हुई

गुजरात के कई जिलों में बारिश का मौसम देखा गया है। बारिश के मौसम ने गुजरात के 12 जिलों को कवर कर लिया है। सौराष्ट्र, कच्छ, उत्तर और मध्य गुजरात में बारिश हुई। राजकोट, भावनगर, द्वारका और जूनागढ़ में बारिश, तो वहीं उत्तर गुजरात में अरावली, साबरकांठा, बनासकांठा, मेहसाणा में बारिश रिकॉर्ड की गई है। हवा के साथ गांधीनगर और अहमदाबाद में मूसलाधार बारिश हुई। कच्छ के गांधीधाम, अंजार समेत इलाकों में शनिवार को मौसम अचानक बदल गया है। असहनीय गर्मी और उमस के बाद गरज के साथ बारिश आ गई है। भारी बारिश के कारण गांधीधाम, अंजार की सड़कों पर पानी भर गया है। बारिश के बावजूद उमस और गर्मी का कहर जारी है। 

खंभालिया में 2 इंच बारिश 


द्वारका के खंभालिया  में लगातार तीसरे दिन गरज के साथ बारिश हो रही है। खंभालिया में एक घंटे में दो इंच से ज्यादा बारिश हुई। खंभालियामें आंधी तूफान के साथ बारिश से शहर के मुख्य मार्ग जलमग्न हो गए हैं। खंभालिया पंथक में लगातार तीसरे दिन बारिश होने से किसानों के लिए खुशखबरी है। 

वलसाड, नवसारी, दमन, डांग में भारी बारिश की भविष्यवाणी 


महज आधे घंटे में मलियाहाटीना ​​में डेढ़ इंच बारिश हुई। गरज के साथ मूसलाधार बारिश से मालिया हाटीना के मुख्य बाजारों में पानी भर गया। सुबह से बेमौसम गर्मी के बीच बरसात होने से  मौसम में ठंडक का अहसास हुआ। अगले चार दिनों तक राज्य में बारिश होने की संभावना है। 13 सितंबर को दक्षिण गुजरात में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। वलसाड, नवसारी, दमन, डांग में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जबकि नर्मदा और भरूच में भी 13 तारीख को बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से राज्य में बारिश की संभावना है। आज भी उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र के कुछ इलाकों में बारिश हुई।
Tags: 0