नवसारी : महाराष्ट्र से स्कार्पियो में आये लूटेरे गिरोह का आतंक, एक ही सोसाइटी के तीन घरों से लुटे लगभग ढेड़ लाख रूपये

नवसारी : महाराष्ट्र से स्कार्पियो में आये लूटेरे गिरोह का आतंक, एक ही सोसाइटी के तीन घरों से लुटे लगभग ढेड़ लाख रूपये

पड़ोसी ने पुलिस को दी सुचना, पुलिस ने गिरोह को पकड़ा, चार चोर हिरासत में, तीन मौके का फायदा उठाकर अँधेरे में जंगल में फरार

नवसारी जिले के वंसदा में तो लूटेरे ने आतंक मचा दिया। वांसदा के हनुमानबारी गांव महाराष्ट्र से आया चोरों का एक गिरोह एक घर से चोरी कर रहा था। जैसे ही इस बात की जानकारी पड़ोसी को हुई उसने पुलिस को फोन किया। पुलिस के आने पर गिरोह भागने लगा तो पुलिस ने उन्हें वाघई के पास रोक लिया। इस दौरान गिरोह में से तीन चोर भाग खड़े हुए। जबकि पुलिस ने चार चोरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह ने तीन घरों से 1.30 लाख की संपत्ति की चोरी की थी।

रक्षाबंधन मनाने गये थे नवसारी, पड़ोसी ने अनुचित जानकर पुलिस को दी सुचना 

अपको बता दें कि हनुमानगिरी गांव के ओमनगर सोसायटी-1 में रहने वाले जयदीपभाई जयंतीभाई परमार, जो कि मूल रूप से कहौरा, गणदेवी के रहने वाले है, वो नवसारी रक्षाबंधन पर्व के अवसर पर घर का ताला बंद कर बेलीमोरा स्थित अपने भाई के घर चले गए। इसी बीच रविवार दोपहर 3 बजे मालस्क के घर पर चोरों का एक गिरोह चोरी करने के लिए स्कॉर्पियो वाहन (MH-6-BE-3287) में आया और घर से चोरी कर रहा था। इस दौरान जब पड़ोसी के खिड़की के पास से कुछ आवाज आई, तो उन्होंने घर के बाहर देखा और जयदीपभाई के घर के बाहर तीन लोगों को खड़े पाया। किसी बात की आशंका से पड़ोसी ने समाज के लोगों और पुलिस को सूचना दी।

इससे पहले भी दो घरों में कर चुके थे चोरी

इस बीच सोसाइटी के लोगों में हलचल होता देख गिरोह जयदीपभाई के घर से साढ़े तीन तोले का मंगलसूत्र, एक घड़ी, 25 हजार नकद, एक सोने के हीरे के साथ एक अंगूठी समेत कुल 1,14,000 की संपत्ति ली और स्कोपी से भाग गए। जयदीपभाई के घर आने से पहले गिरोह कमलेशभाई रघुभाई पटेल से 11000 रुपये और पड़ोसी ओमनगर सोसाइटी नंबर 2 में रहने वाले अनिल बाबूभाई पटेल के घर से 5000 रुपये की चोरी की थी। साथ ही स्नेहलभाई दहयाभाई परमार के घर का दरवाजा तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया।

पुलिस ने पकड़ा पर तीन चोर हुए फरार

चोरों का यह गिरोह जब स्कॉर्पियो लेकर भाग रहा था तभी वंसदा पुलिस पहुंच गई और कर्मचारियों के साथ डी कांस्टेबल जयंतीभाई बिसरी ने पुलिस जीप को टक्कर मार दी। इस बीच, पुलिस की एक अन्य टीम ने स्कॉर्पियो का पीछा किया और वानजाही रोड पर गिरोह को रोक लिया और चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। जब तीनों तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल में भाग गए। वांसदा व वाघई पुलिस ने सुबह से शाम 7 बजे तक लगातार जंगल में तलाशी ली, लेकिन तस्कर नहीं मिले। जयदीपभाई परमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
Tags: