गुजरात : छोटाउदेपुर, बोडेली में 16 इंच बारिश, घर, दुकानें, सड़कें जलमग्न

गुजरात : छोटाउदेपुर, बोडेली में 16 इंच बारिश, घर, दुकानें, सड़कें जलमग्न

वडोदरा से छोटाउदेपुर से जोड़ने वाला हाईवे जलमग्न हो गया है

बारिश के लिए तरसते छोटाउदपुर पर मेघराजा ने ऐसा उपकार किया कि अब वहां के लोग कह रहे हैं अब बंद करो। क्योंकि जहां सड़कें थीं वहां पानी है। सोसायटी में नदी बह रही है, लोगों के घर तालाब बन गये हैं। लोग जाये तो जाये कहां। रविवार की सुबह से ही क्षेत्र में भारी बारिश होने से मध्य गुजरात का छोटाउदेपुर जिला जलमग्न हो गया है।  दो घंटे में 7 इंच हुई भारी बारिश से बोडेली तो मानों जलसमाधि ले लिया हो मानो पानी में डूब गया हो। नसवाडी के पास अश्विन नदी दोनों किनारों से बहने के कारण छोटाउदेपुर का मोधला गांव का संपर्क टूट गया है। छोटाउदेपुर के छह तालुकों में भारी बारिश हो रही है। वडोदरा से छोटाउदेपुर से जोड़ने वाला हाईवे जलमग्न हो गया है। 
छोटाउदेपुर के बोडेली में बादल फट गया हो। बोडेली शहर 10 घंटे में 16 इंच बारिश से जलमग्न हो गया है। पावी जेतपुर में 10 घंटे में 10 इंच और जबंघोड़ा, क्वांट में 10 घंटे में 9 इंच बारिश हुई है। वहीं छोटाउदेपुर के नसवाडी के पलासनी गां का पुल टूट गया है। पलासणी से कालीडोली तक के पुल को बंद कर दिया गया है। बाढ़ का पानी आश्विन नदी के पुल पर चढ़ जाने से पुल के क्षतिग्रस्त होने की भी आशंका थी। इस तरफ छोटाउदेपुर के बोडेली पर मेघ तांडव मचा रहे हैं, जिससे अलीपुरा चौकड़ी के पास सड़क पर पानी भर गया है। वाहन चालक, राहगीर परेशान हैं। बोडेली के अलीपुरा चौराहे पर पानी ही पानी देखने को मिल रहा है।  जिधर देखो, उधर जल ही जल दिख रहा है। मेन मार्केट की दुकानों में पानी फैल गया है।
बोडेली डभोई हाईवे को बंद करना पड़ा। बारिश के कारण बोडेली तालुका की निचली सड़कों पर कुछ घरों में पानी घुस गया। घरों में पानी घुसने से पंचायत के प्री-मानसून संचालन पर लोग सवा उठा रहे हैं। दीवाल फलिया में कई घरों में पानी घुस गया, जिससे लोगों के घरों को भारी नुकसान पहुंचा है। मेघ तांडव लगातार दूसरे दिन छोटाउदपुर में जरी रहा।  लगातार हो रही बारिश से बोडेली गांव के निचले रिहायशी इलाकों में पानी भर जाने से लोगों को परेशानी हुई है। सड़कों पर जलजमाव के कारण राहगीरों व वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बोडेली के रामनगर, दीवान फलिया, रेजा नगर जैसे इलाकों में बारिश का पानी भर गया है। दीवान फलिया की बात करें तो इस क्षेत्र के लोग सालों से मानसून में पानी भरने की समस्या से जूझ रहे हैं। क्षेत्र के लोगों द्वारा बार-बार पेशकश के बाद भी उनकी समस्या की अनदेखी की जा रही है। बोडेली तालुका में अबिरतसुबह से अविरत  बारिश होने से प्रशासन परिस्थिति पर नजर बनाए हुए है। बोडेली, ढोकलिया और अलीखेरवा गांवों में पानी भर गया, ढोकलिया गांव हॉलिडे टाउन एरिया में घरों, दुकानों और सड़कों पर पानी भर गया। कुछ घर डूब गए, लोग जान बचाने के लिए छत पर चढ़ गए। स्थानीय लोगों ने लगभग 100 फंसे लोगों को बचाया। दीवान फलिया में अभी भी कुछ लोग फंसे हुए है।  
Tags: 0