गुजरात : परिवार को प्रेम संबंध की जानकारी न हो इसके लिए दोहित्री ने नानी की हत्या कर दी

गुजरात : परिवार को प्रेम संबंध की जानकारी न हो इसके लिए दोहित्री ने नानी की हत्या कर दी

पुलिस पूछताछ में भांड़ा फूट गया

गोधरा जिला के मोरवा हडफ तालुका में  दोहित्री (पोती) ने अपनी 70 वर्षीय नानी की कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी। मोरवा हडफ पुलिस ने नाबालिग लड़की के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की है। उल्लेखनीय है कि नानी की हत्या करने के बाद दोहित्री ने पुलिस को गैर मार्ग में ले जाने की पूरी कोशिश की थी लेकिन अंत में पुलिस पूछताछ में वह टूट गई। नाबालिग बेटी ने पुलिस के सामने कबूल किया कि उसने हत्या को इसलिए अंजाम दिया था ताकि नानी के जरिए उसके प्रेम प्रसंग की सूचना दूसरों को न मिले। वहीं मोरवा हडफ पुलिस में उसकी मौसी ने भतीजी के खिलाफ नानी की हत्या का मामला दर्ज कराई है। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर नाबालिग किशोरी को  हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश की है। 
प्रेम प्रसंग का राज खुलने का था डर
प्रेम संबंध को बनाए रखने और छिपाने के लिए प्रेमी-प्रेमिका किसी भी हद तक जा सकते हैं। ऐसा ही एक मामला मोरवा हडफ तालुका में सामने आया है। तालुका में रहने वाली एक 70 वर्षीय महिला की केवल बेटियां थीं। बुढ़िया अपनी पोती के साथ अकेली रह रही थी। इस बीच, 17 साल की होने वाली दोहित्री को एक युवक के साथ उसके प्रेम संबंध के बारे में पता चला। जिससे दादी ने इस बात को लेकर उससे पूछताछ की थी। इसलिए इस प्रेम संबंध के सार्वजनिक होने का छिपा हुआ डर दोहित्री के मन में घर कर गया था। 
किशोरी ने बाद में अपनी नानी को दुनिया से हटाने की साजिश रची। योजना के अनुसार, जब नानी बाहर खाना खा रही थी, तब दोहित्री ने कुल्हाड़ी से वार कर मौत के घाट उतार दिया। दूसरी ओर, उसी ने अपनी मौसी को अपनी नानी की मृत्यु के बारे में जानकारी दी थी। वहीं अन्य सदस्यों को भी अन्य माध्यमों से वृद्धा की मौत की सूचना दी गई। इस बीच बुढ़िया की एक अन्य बेटी ने मोरवा हडफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी मां की हत्या कर दी गई है।
पुलिस की जांच में फूटा भांडा
इस मामले में मोरवा हडफ पीएसआई एचजी भरवाड़ ने मौके पर जाकर जांच की और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। इस बीच परिजनों ने बताया कि उसकी दोहित्री बुढ़िया के साथ रह रही थी। पुलिस द्वारा प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, दोहित्री ने कितने चोर के उनके घर आये थे, जिसने हत्या की जैसे बयान दी थी। बाद में उसने एक और युवक का नाम लिया और कहा कि उसने हत्या की है। हत्या किसने की यह तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है। इसलिए पुलिस के लिए पहले चरण में वृद्ध की हत्या में अंतर करना एक चुनौती बन गई। हालांकि पुलिस की सूझबूझ से किशोरी के व्यवहार और घर में बिखरे सामान की हालत देखकर दोहित्री को विश्वास में लेकर पूछताछ की तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली। 
Tags: 0