गुजरात : तालाब में खुदाई के दौरान मिला शिवलिंग, लोगों ने बिल्वपत्र अर्पण कर पूजा की

गुजरात : तालाब में खुदाई के दौरान मिला शिवलिंग, लोगों ने बिल्वपत्र अर्पण कर पूजा की

अभेटपुरा तालाब में करीब 20 से 25 फीट गहरी खुदाई की गई है

 आणंद जिले के बोरसद तालुका में अभेटपुरा तालाब की खुदाई के दौरान शिवलिंग जैसी मूर्ति देखने की उत्सुकता पैदा हो गई है। शिवलिंग जैसी मूर्ति को देखने के लिए आसपास के ग्रामीण दौड़ पड़े। शिवलिंग जैसी दिखने वाली इस प्रतिकृति की कई लोगों ने पूजा भी की। मामला हवा की गति से फैल गया और मामलतदार और पुलिस का एक काफिला मौके पर पहुंच गया।
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार, बोरसद तालुका के अलारसा उप-मंडल में अभेटपुरा तालाब  की खुदाई के दौरान, जो लोग शिवलिंग जैसी प्रतिकृति मिले हैं लोग  इसे शिवलिंग मान रहे हैं। खुदाई के दौरान शिवलिंग मिलने की बात हवा की तरह फैल गई, जिससे आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में पहुंच गये। लोगों ने खुदाई में शिवलिंग जैसी मूर्ति देखकर बिल्वपत्र चढ़ाकर और अगरबत्ती जलाकर पूजा भी की। जब इस मामले की जानकारी बोरसद मामलातदार को दी गई तो उन्होंने भी मौके पर इस तरह की जांच की। इस बारे में मामलतदार आरतीबेन गोस्वामी ने कहा कि चूंकि यह पुरातत्व विभाग का मामला है, इस बारे में उन्हें अवगत करा दिया जाएगा। ग्रामीणों से भी तालाब से दूर रहने की अपील की गई। पूरी घटना की सूचना मिलते ही पुलिस स्थल पर पहुंच गई। लोगों को दूर रहने के लिए कहा गया था क्योंकि भूस्खलन की संभावना थी।
अलारसा के अंतर्गत अभेटपुरा तालाब में करीब 20 से 25 फीट गहरी खुदाई की गई है। जिसमें से रेलवे कॉरिडोर के संचालन के लिए मिट्टी ली जा रही है। तालाब की खुदाई के दौरान बाईं ओर एक पुराना पेड़ का तना मिला था। पहले लोग पेड़ की जड़ समझते थे। दो दिनों के दौरान बारिश होने से पेड़ की जड़ की तरह दिख रही कृति पानी बहते ही शिवलिंग के आकार की तरह लग रहा, जिससे लोग पूजा करने के लिए उमड़ रहे हैं। 
Tags: 0