गुजरात : जामनगर में चार दिनों तक चलेगा योग दिवस समारोह, जानें कार्यक्रम के बारे में

गुजरात : जामनगर में चार दिनों तक चलेगा योग दिवस समारोह, जानें कार्यक्रम के बारे में

महर्षि कपिल राजयोग के प्रणेता प्रसिद्ध योग गुरु अविनाश वणकर योग से एक कदम आगे राजयोग कराएंगे

 21 जून को पूरे विश्व में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 मनाया जाएगा। इस दिन दुनिया भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। वहीं जामनगर में भी विभिन्न संगठनों ने चार दिनों तक योग दिवस मनाने की योजना बनाई है।  इतना ही नहीं इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध योग गुरु अविनाश वणकर पधार रहे हैं। आपको बता दें कि अविनाश वणकर महर्षि कपिल राजयोग के प्रणेता हैं। जो योग से एक कदम आगे राजयोग कराते हैं।  रोटरी क्लब ऑफ सेनोराज-जामनगर और लीलावती नेचर क्योर एंड रिसर्च सेंटर के संयुक्त तत्वावधान में 18 से 21 जून 2022 तक विभिन्न स्थानों पर राजयोग संबंधित कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। जिसमें कई और संगठन शामिल हुए हैं।
कार्यक्रम के संयोजक डॉ. कल्पना खंडेरिया ने कहा कि जामनगर में चार दिन में पांच महत्वपूर्ण कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम का आयोजन सुमेर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा शनिवार 18 को सुबह 7.00 बजे से 8.00 बजे तक अपने सदस्यों एवं क्लब की योग कक्षा के सदस्यों के लिए किया गया। रविवार 19 तारीख को सरदार पटेल मनोरंजन पार्क में 06:30 से 07:30 बजे तक महर्षि कपिल राजयोग के प्रणेता योग गुरु अविनाश जी ने स्वयं के साथ और ब्रह्मांड के साथ परम एकता का साक्षात्कार करने का सभी से अनुरोध किया है।
गीता मंदिर में सोमवार 20 तारीख को सुबह 06:30 से 07:30 बजे तक कार्यक्रम होगा।  आगामी 21 जून मंगलवार को सुबह 7.00 बजे से 8.00 बजे तक जामनगर स्त्री रोग विशेषज्ञ एसोसिएशन तथा जी.जी.अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान में जी.जी. अस्पताल के नये भवन में योग गुरु के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन किया जाएगा। जिसका फेडरेशन ऑफ ऑब्स्टेट्रिक एंड गायनेकोलॉजिकल सोसाइटी के आई.ए.ई.सी.समिति द्वारा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित किया जाएगा।
इस अवसर पर 21 तारीख को शाम 5 बजे से 7 बजे तक 'खुशी के साथ स्वास्थ्य' और मानवता के लिए योग कार्यक्रम कुंवर बाई जैन धर्मशाला में रोटरी क्लब ऑफ सेनोराज तथा लिलावती नेचर क्योर एण्ड रिसर्च सेन्टर की ओर से सभी नागरिकों के लिए आयोजित किया जाएगा। जिसमें योग गुरु अविनाशजी एवं सुफीजम और वैष्णववाद के मिलन से तैयार हुए नासिक से पधारे बाउल गायक बाबा मधुसूदन एकतारा पर ध्यान का अनूठा अनुभव कराएंगे। कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक लोगों को गूगल पर पंजीकरण करना होगा।
Tags: 0