पोरबंदर : महिला ने बेटी को का क्या जन्म दे दिया, ससुरालवालों ने गैस की नली से पिटाई कर दी!

पोरबंदर : महिला ने बेटी को का क्या जन्म दे दिया, ससुरालवालों ने गैस की नली से पिटाई कर दी!

एक तरह सरकार बेटियों को महत्व देने का प्रयास कर रही है, दूसरी ओर बीमार मानसिकता वाले लोग बेटी के पैदा होने पर ऐसा कुकर्म कर रहे हैं!

एक तरफ सरकार ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ जैसे मिशन पर जोर देते हुए लोगों से बेटियों को महत्व देने की बात कह रही है वहीं दूसरी ओर आज भी समाज में ऐसे बहुत से लोग है जिनके लिए बेटी का महत्व नहीं है। ऐसे बीमार मानसिकता वाले लोग अपने कुल में मात्र बेटा ही चाहते है और अगर उनकी बहू-बेटी बेटा पैदा नहीं करती तो उस पर अत्याचार करते है। ऐसा ही एक मामला पोरबंदर शहर में देखने को मिला। यहाँ की एक महिला ने पति समेत ससुराल वालों पर बच्ची के जन्म के बाद इसी कारण से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।
जानकारी के अनुसार पोरबंदर के मोकर गांव में रहने वाली आशा नाम की एक विवाहित महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी शादी एक साल पहले पोरबंदर के अंबेडकर नगर निवासी परेश भीमजीभाई शिंगरखिया से हुई थी। शादी के बाद सातवें महीने गर्भवती होने के बाद वह मोकर गांव में अपनी मां के घरआ गयी जहाँ उसकी बेटी रियांसी का जन्म हुआ। बेटी के जन्म के कुछ समय बादउसका पति उसकी देखभाल करने आया और वह खुशी-खुशी अपने पति के साथ रहने आ गई। ससुराल आने के बाद में उसके पति परेश और सास-ससुर, और ससुराल के अन्य लोग बच्ची के जन्म को लेकर उसके साथ झगड़ा करने लगे। उनका कहना था कि उन्हें बेटी नहीं एक बेटा चाहिए।
एक दिन बाहर गाँव से आये सास-ससुर ने अपनी बच्ची को दूध पिला रही आशा को नाश्ता बनाने को कहा। इसपर आशा ने कुछ देर बाद नाश्ता बनाने की बात कही क्योंकि वह बच्ची को दूध पिला रही थी। ये बात सास को बुरी लग गयी और उसने आशा को गाली देना शुरूकर दिया। उसके इस काम में आशा के ससुर, और देवर ने भी सास का साथ देना शुरू कर दिया। ससुर ने तो गैस में इस्तेमाल होने वाली पाइप से ही आशा पर वार करना शुरू कर दिया। इसके बाद आशा  ने पुलिस में मामले की शिकायत करते हुए महिला पुलिस ने पति समेत ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
Tags: Porbandar