पीएम नरेन्द्र मोदी की गुजरात यात्रा के दौरान कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से होगा पालन, स्टेज पर बैठने वालों के होंगे आरटीपीसीआर टेस्ट

पीएम नरेन्द्र मोदी की गुजरात यात्रा के दौरान कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से होगा पालन, स्टेज पर बैठने वालों के होंगे आरटीपीसीआर टेस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 और 18 जून को गुजरात का दौरा करने जा रहे हैं। पखवाड़े भर में प्रधानमंत्री का यह गुजरात का दूसरा दौरा है। एक प्रकार से यह आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी के रूप में भी देखा जा सकता है। पीएम मोदी के इस दौरे के वक्त कोविड-19 दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा के लेप्रोसी मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। ऐसे में अधिकारियों ने यहां कोविड-19 दिशा-निर्देशों के पालन को लेकर विशेष योजना बनाई गई है। वर्तमान में कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी के साथ स्टेज पर जिन-जिन लोगों को बैठना है, उनका आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।
आपको बता दें कि गुजरात की इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां हीराबा से मिलने बड़नगर भी जाएंगे। 18 जून को हीराबा का 100 वां जन्मदिन है। इस मौके पर बड़नगर में एक विशेष कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी कई विकास के प्रकल्प ओं का लोकार्पण भी करेंगे। इन प्रकल्प के बारे में प्रदेश के शिक्षा मंत्री जीतूभाई बागानी ने मीडिया को जानकारी दी है।
जीतूभाई वाघानी ने प्रधानमंत्री मोदी की गुजरात यात्रा के संबंध में जानकारी साझा करते हुए बताया है कि वडोदरा में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री रेल मंत्रालय के अधीन गुजरात के 16359 करोड़ के विभिन्न 18 प्रकल्पों का खास मुहूर्त-लोकार्पण करेंगे। इनमें पालनपुर-मादर डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का लोकार्पण तथा अहमदाबाद-बोटाद पैसेंजर ट्रेन का फ्लेग ऑफ शामिल है। इसके अलावा सूरत, उधना, सोमनाथ और साबरमती स्टेशन के रि-डेवलपमेंट के कार्यों का भूमि पूजन तथा गेज कन्वर्जन सहित के विभिन्न प्रकारों का भी समावेश है। इसके अलावा राज्य के गरीब और मध्यम परिवारों को अपना घर मिला रहे इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री द्वारा 1907 आवासों का लाभ लाभार्थियों को दिया जाएगा।उल्लेखनीय है कि आगामी 17 और 18 जून के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह काफी अल्पावधि में दूसरा गुजरात द्वारा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के हाथों अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण और खास मुहूर्त की किया जाएगा।
कार्यक्रम की जानकारी राज्य सरकार के प्रवक्ता और मंत्री जीतूभाई वाघानी ने दी है।  जीतूभाई वाघानी ने प्रधानमंत्री मोदी की गुजरात यात्रा के संबंध में जानकारी साझा करते हुए बताया है कि वडोदरा में होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री रेल मंत्रालय के अधीन गुजरात के 16359 करोड़ के विभिन्न 18 प्रकल्पों का खास मुहूर्त-लोकार्पण करेंगे। इनमें पालनपुर-मादर डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का लोकार्पण तथा अहमदाबाद-बोटाद पैसेंजर ट्रेन का फ्लेग ऑफ शामिल है। इसके अलावा सूरत, उधना, सोमनाथ और साबरमती स्टेशन के रि-डेवलपमेंट के कार्यों का भूमि पूजन तथा गेज कन्वर्जन सहित के विभिन्न प्रकारों का भी समावेश है। इसके अलावा राज्य के गरीब और मध्यम परिवारों को अपना घर मिला रहे इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री द्वारा 1907 आवासों का लाभ लाभार्थियों को दिया जाएगा।