गुजरात : विदेशों में भी गुजरातियों का डंका, 45 साल तक लंदन में लेबर पार्टी के कब्जे वाली सीटों पर कंजरवेटिव पार्टी के 5 कच्छी चुने गए

गुजरात : विदेशों में भी गुजरातियों का डंका,  45 साल तक लंदन में लेबर पार्टी के कब्जे वाली सीटों पर कंजरवेटिव पार्टी के 5 कच्छी चुने गए

चेतना हलाई, कांति पिंडोरिया, नितेश हिरानी द्वारा हेरो काउंसिल का चुनाव जीतने पर स्थानीय लोगों बधाई दी

चेतना हलाई, कांति पिंडोरिया, नितेश हिरानी द्वारा  हेरो काउंसिल का चुनाव जीतने पर स्थानीय लोगों बधाई दी। चुनाव के बाद कच्छ के मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। 4 साल के लिए नियुक्त पार्षदों ने दिया विकास का आह्वान, कच्छियों ने हेरो काउंसिल में 3 और ब्रेंट काउंसिल में 2 कच्छियों ने भारी रस्साकीस के बीच जंग जीत गये। 
लंदन में 5 मई को स्थानीय परिषद के चुनाव हुए थे, जिसके नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। गुजरात एवं कच्छ के लिए यह गर्व की बात है कि लंदन में हेरो और ब्रेंट काउंसिल के चुनाव में कच्छ के 5 लोगों ने इतने अच्छे अंतर से जीत हासिल की है। हैरानी की बात यह है कि कच्छियों को कंजरवेटिव पार्टी से उन सीटों पर चुना गया है जो लेबर पार्टी के पास 45 साल से हैं! रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंदन में 5 मई को स्थानीय परिषद का चुनाव हुआ था। यहां कुल 8 मूल कच्छी प्रत्याशी चुनावी जंग में शामिल थे।
15 हजार कच्छियों समेत कच्छ में रहने वाले रिश्तेदारों और दोस्तों में भी उत्साह देखा गया। 5 मई को मतदान के बाद 6 तारीख को मतगणना हुई, आश्चर्यजनक परिणामआए। 12 साल में पहली बार हेरो काउंसिल अब कंजरवेटिव पार्टी के नियंत्रण में है। कंजरवेटिव ने हेरो में भारी जीत हासिल की, जिसमें मतदाताओं ने 31 कंजरवेटिव को चुना और लेबर पार्टी को पीछे छोड़ दिया। लेबर पार्टी ने 24 सीटें जीतीं।
कच्छी के 3 उम्मीदवार नितेश हिरानी (मांडवी) और चेतना हलाई (माधापार) कैंटन ईस्ट से, जबकि कैंटन वेस्ट से कांति पिंडोरिया (वाडासर) ने हेरो काउंसिल में पार्षद के रूप में और कच्छी के 2 उम्मीदवार जयंती पटेल (केराई) (कुंदनपर) क्वेंस बरीमा से एवं सुनिता ‌हिराणी कैंटन से जीत हासिल की है। नितेश हिरानी दूसरी बार फिर से चुने गए हैं। नवनियुक्त कच्छी पार्षदों ने किया विकास का आह्वान किया। 
Tags: 0